Move to Jagran APP

हजारीबाग में ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी पर झारखंड हाई कोर्ट ने सरकार से मांगी रिपोर्ट

Oxygen Cylinder Hemant Soren Jharkhand News अदालत ने कहा कि एक तरफ लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं दूसरी तरफ रातोंरात ऑक्सीजन सिलेंडर गायब कर दिए जा रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगाें के खिलाफ सख्‍ती से पेश आना चाहिए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 03:24 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 03:33 PM (IST)
हजारीबाग में ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी पर झारखंड हाई कोर्ट ने सरकार से मांगी रिपोर्ट
Oxygen Cylinder, Hemant Soren, Jharkhand News कोर्ट ने कहा कि सरकार को ऐसे लोगाें से सख्‍ती से पेश आना चाहिए।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डाॅ. रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की अदालत ने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज से ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है। अदालत ने सरकार को इसकी पूरी रिपोर्ट अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है। हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से ऑक्‍सीजन सिलेंडर व रेग्‍यूलेटर की चोरी की खबर सामने आने के बाद अदालत ने मामले का स्‍वत: संज्ञान लिया है।

loksabha election banner

सुनवाई के दौरान अदालत ने मौखिक रूप से कहा कि वर्तमान स्थिति में कुछ लोग आपदा को अवसर में बदलने का प्रयास कर रहे हैं। दवाओं की कालाबाजारी करना और ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी अमानवीय है और इसे कभी माफ नहीं किया जा सकता। एक तरफ लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं दूसरी तरफ रातोंरात ऑक्सीजन सिलेंडर गायब कर दिए जा रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों से सख्ती से पेश आने की जरूरत है।

अदालत ने सरकार से पूछा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर की चोरी के लिए कौन जिम्मेवार है और दोषियों के खिलाफ अब तक क्या कार्रवाई की गई है। अदालत ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी के मामले पर भी अगले सप्ताह रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। पूछा है कि कालाबाजारी की जांच अभी कहां तक पहुंची है। सरकार को जांच की प्रगति रिपोर्ट भी पेश करने का निर्देश कोर्ट ने दिया।

बता दें कि अस्‍पताल से 193 ऑक्सीजन सिलेंडर और 55 रेग्यूलेटर की चोरी हुई थी। इसमें अस्‍पताल का वार्ड ब्‍वाॅय की भूमिका पाई गई थी। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही थी। चोरी की जांच के लिए जिले के एसपी ने एसआइटी का गठन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.