Move to Jagran APP

हाईकोर्ट ने आदित्यपुर मेयर विनोद श्रीवास्तव के चुनाव मामले में यथास्थित बरकरार रखने का दिया आदेश

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस दीपक रौशन की अदालत ने आदित्यपुर मेयर विनोद श्रीवास्तव के चुनाव के मामले में यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया है। अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है और मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 09:58 AM (IST)
हाईकोर्ट ने आदित्यपुर मेयर विनोद श्रीवास्तव के चुनाव मामले में यथास्थित बरकरार रखने का दिया आदेश
हाईकोर्ट ने आदित्यपुर मेयर विनोद श्रीवास्तव के चुनाव मामले में यथास्थित बरकरार रखने का दिया आदेश। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस दीपक रौशन की अदालत ने आदित्यपुर मेयर विनोद श्रीवास्तव के चुनाव के मामले में यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया है। अदालत ने इस मामले में राज्य सरकार से जवाब मांगा है और मामले की अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी। मेयर विनोद श्रीवास्तव की ओर से शहरी विकास विभाग के सचिव की ओर से जारी उस शो-कॉज को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिसमें उनकी ओर से कहा गया था कि क्यों नहीं आपका चुनाव को रद किया जाए। सुनवाई के दौरान मेयर विनोद श्रीवास्तव की ओर से वरीय अधिवक्ता जेपी झा ने अदालत को बताया कि आदित्यपुर में वर्ष 2018 में मेयर का चुनाव हुआ था। इस चुनाव में विनोद श्रीवास्तव निर्वाचित हुए थे।

loksabha election banner

इसके बाद मेयर प्रत्याशी रहे योगेंद्र शर्मा ने विनोद श्रीवास्तव के निर्वाचन को चुनौती देते हुए कहा कि मेयर विनोद ने कई तथ्यों को छुपाया और चुनाव के दौरान दिए गए शपथ पत्र में इसकी जानकारी नहीं दी। ऐसे में इनके चुनाव को रद कर दिया जाए। यह मामला ट्रिब्यूनल में लंबित था। इसबीच योगेंद्र शर्मा ने इसकी शिकायत शहरी विकास विभाग में की। इसके बाद सचिव ने मेयर विनोद शर्मा को शो-कॉज जारी कर दिया।

अधिवक्ता जेपी झा ने कहा कि जब चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका अभी सुनवाई के लंबित है, तो किस अधिकार के तहत सचिव ने शो-कॉज जारी किया है। क्योंकि इस तरह के मामले में शहरी विकास विभाग के सचिव को इस तरह का नोटिस जारी करने का अधिकार नहीं है। इसलिए उनकी ओर से जारी नोटिस गलत है और उसे रद किया जाना चाहिए। इसके बाद अदालत ने इस मामले में यथास्थित बरकरार रखने का आदेश दिया और राज्य सरकार से जवाब तलब किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.