रांची, जागरण संवाददादा। Jharkhand News : मुख्यमंत्री जन औषधि केंद्र रिम्स कैंपस के उद्घाटन के दौरान एक महिला स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के पैरों पर गिरकर न्याय दिलाने की मांग करने लगी। जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने मौके पर से ही गिरिडीह एसपी को फोन लगाकर त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने गिरिडीह एसपी से कहा कि 1 घंटे के अंदर मामले की जांच कर बताएं।

महिला लगा रही थी गुहार

उन्होंने बताया कि जो महिला गुहार लगा रही थी। उसका कहना है कि उसे न्याय नहीं मिल रहा है। महिला ने कहा कि उसके पति की हत्या मुंबई में हुई थी । हत्या करने का आरोप महिला ने पड़ोस में रहने वाले पंकज पर लगाया है। महिला का कहना है कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

रिम्स में शुरू हुआ जन औषधि केंद्र

रांची रिम्स में सोमवार से सस्ती दवा की दुकान जन औषधि केंद्र का संचालन शुरू कर दिया गया है। जन औषधि केंद्र में ऐसी भी जेनरिक दवाईयां उपलब्ध कराई जाती है, जो ब्रांडेड की तुलना में काफी सस्ती होती है। इस दवाई दुकान में मरीजों को 24 घंटे सेवा दी जाएगी। तत्काल में 250 से अधिक तरह की दवाईयां मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी। इसका उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया। बन्ना गुप्ता ने कहा कि मरीजों को इससे काफी लाभ मिलेगा। बिंध्या मेडिकल को रिम्स इमरजेंसी के सामने दवा दुकान खोलने की अनुमति दी गई है।

दवाई दुकान में मरीजों को 24 घंटे दी जाएगी सेवा

संचालक अरुण कुमार ने बताया कि जन औषधि केंद्र में ऐसी भी जेनरिक दवाईयां उपलब्ध कराई जाती है, जो ब्रांडेड की तुलना में काफी सस्ती होती है। इसके बाद भी मरीजों को प्रिंट रेट से सात प्रतिशत सस्ती दर पर दवाइयां उपलब्ध होंगी। रिम्स इमरजेंसी गेट के सामने मौजूद इस दवाई दुकान में मरीजों को 24 घंटे सेवा दी जाएगी, ताकि देर रात को मरीजों को दवाई के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़े।

मंत्री ने रिम्स में कई मरीजों के परिजनों से की बातचीत

विंध्या मेडिकल के संचालक ने बताया कि तत्काल में 250 से अधिक तरह की दवाईयां मरीजों को उपलब्ध कराई जाएगी। जल्द ही 750 से अधिक तरह की दवाईयां मरीजों के लिए उपलब्ध करा दी जाएगी। जन औषधि केंद्र के उद्घाटन के मौके पर मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा रिम्स के कई डॉक्टर मौजूद थे। मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स में कई मरीजों के परिजनों से बातचीत भी की।

Edited By: Sanjay Kumar