रांची, राज्य ब्यूरो। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों से नववर्ष के मौके पर अपने घरों में ही परिवार के साथ पिकनिक मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अभी देखा जा रहा है कि नववर्ष के आगमन पर लोग अत्यंत उत्साहित हैं और बड़ी संख्या में पिकनिक मना रहे हैं। वे भीड़-भाड़ वाले इलाके में जा रहे हैं।

उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग भी नहीं किया जा रहा है, जो उचित नहीं है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तय दिशा-निर्देश के तहत ही नूतन वर्ष को मंगलमय बनाने की अपील की है। साथ ही, मास्क एवं शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन करने को कहा है। उनके अनुसार, जन-सहयोग से ही कोरोना के संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

बता दें कि झारखंड के कोरोना वायरस के मामले एक लाख से ऊपर हो गए हैं। हालांकि फिलहाल राज्‍य में कोरोना के सक्रिय मामले डेढ हजार के आसपास हैं। राज्‍य के कई जिलों में अब कोरोना के मामले कम मिल रहे हैं। कई जिले अब कोरोना मुक्‍त होने की ओर हैं। बहरहाल अभी कोरोना को पूरी तरह खत्‍म मान लेना सही नहीं है। अभी भी लोग बाजार में खुलेआम बिना मास्‍क के नजर आते हैं। भीड़-भाड़ वाले स्‍थानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। कोरोना से बचाव के लिए यह जरूरी है कि मास्‍क का प्रयोग अवश्‍य करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप