Move to Jagran APP

Jharkhand Government: नहीं लगाएंगे बायोमीट्रिक हाजिरी, तो नहीं मिलेगा वेतन

biometric attendance. झारखंड के सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने सख्‍त ताकीद की है। मुख्य सचिव के निर्देश पर कार्मिक विभाग ने सभी विभागीय सचिवों को पत्र भेजकर आगाह किया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 08:10 AM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 08:10 AM (IST)
Jharkhand Government: नहीं लगाएंगे बायोमीट्रिक हाजिरी, तो नहीं मिलेगा वेतन
Jharkhand Government: नहीं लगाएंगे बायोमीट्रिक हाजिरी, तो नहीं मिलेगा वेतन

रांची, राज्य ब्यूरो। बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज कराने के आदेश को धता बताने वाले पदाधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है। मुख्य सचिव डीके तिवारी के निर्देश के बाद कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने विभागीय सचिवों को पत्र भेजा है। पत्र में बायोमीट्रिक  प्रणाली से ही शत फीसद उपस्थिति दर्ज कराने का सख्त निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

कहा गया है कि सचिव विभागों के निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों (डीडीओ) के माध्यम से वेतन निकासी से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि कर्मचारी उपस्थिति दर्ज कराने के स्थापित मानकों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे। सचिवों को भेजे गए पत्र में कार्मिक विभाग के अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने पदाधिकारियों तथा कर्मचारियों की कार्यप्रणाली पर चिंता जताई है।

उन्होंने कहा है कि सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की ससमय उपस्थिति को केंद्र में रखकर बायोमीट्रिक प्रणाली की व्यवस्था की गई है। इससे इतर प्राय: देखा जा रहा है कि कई कर्मचारी या तो विलंब से कार्यालय आते हैं या अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहते हैं। यह स्थिति गंभीर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.