Move to Jagran APP

Jharkhand Sahayata Portal: झारखंड से बाहर जाना चाहते हैं तो इस मेल आईडी पर कराएं रजिस्‍ट्रेशन

covid19reg.jharkhand.gov.in ऐसे लोग जो देश के अन्‍य हिस्‍से से संबंध रखते हैं और लॉकडाउन में झारखंड में फंसे हुए हैं वे झारखंड सरकार की वेबसाइट पर अपना रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 02:09 PM (IST)
Jharkhand Sahayata Portal: झारखंड से बाहर जाना चाहते हैं तो इस मेल आईडी पर कराएं रजिस्‍ट्रेशन
Jharkhand Sahayata Portal: झारखंड से बाहर जाना चाहते हैं तो इस मेल आईडी पर कराएं रजिस्‍ट्रेशन

रांची, जेएनएन। covid19reg.jharkhand.gov.in कोरोना वायरस के कारण उत्‍पन्‍न लॉकडाउन में झारखंड में फंसे अन्‍य राज्‍य के लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। झारखंड सरकार ने उन्‍हें अपने राज्‍य भेजने का फैसला किया है। इसके लिए झारखंड में फंसे लोगों की सूची बनाई जा रही है। ऐसे लोग जो देश के अन्‍य हिस्‍से से संबंध रखते हैं और लॉकडाउन में झारखंड में फंसे हुए हैं, वे झारखंड सरकार की वेबसाइट पर अपना रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके बाद सरकार की ओर से उन्‍हें अपने राज्‍य भेजने की व्‍यवस्‍था की जाएगी। झारखंड में फंसे लोग इसके लिए दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपना रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्‍ट्रेशन कराने के लिए http://covid19reg.jharkhand.gov.in/ पर जाएं और अपनी पूरी जानकारी दर्ज करें।

loksabha election banner

बता दें कि झारखंड सरकार की ओर से लॉकडाउन में फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाया जा रहा है। सरकार अन्‍य राज्‍यों में फंसे मजदूरों और छात्रों को व्‍यवस्‍था कर झारखंड वापस लाई। इसके लिए झारखंड सरकार के अनुरोध पर रेलवे ने कई स्‍पेशल ट्रेनें चलाई और केरल, कर्नाटक, राजस्‍थान, पंजाब, सूरत आदि जगहों पर फंसे झारखंड के लोगों को वापस लाया गया। अब इसी तरह झारखंड में फंसे दूसरे राज्‍य के लोगों को भेजने की पहल झारखंड सरकार ने की है।

झारखंड में अन्य राज्यों के फंसे लोग झारखंड सहायता पोर्टल पर खुद को पंजीकृत कराएं

अन्य राज्य के वैसे व्यक्ति जो लॉकडाउन की वजह से झारखंड में फंसे हैं, वह झारखंड सहायता पोर्टल के वेब लिंक http://covid19reg.jharkhand.gov.in/ पर खुद को पंजीकृत करना सुनिश्चित करें, जिससे राज्य सरकार आप तक पहुँच सके और आपको आपके राज्य तक पहुंचा सके।

कैसे करें झारखंड सहायता पोर्टल में खुद को पंजीकृत

  • राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए वेब लिंक http://covid19reg.jharkhand.gov.in/ पर जाएं
  • जारी रखें पर क्लिक करें
  • पंजीकरण के लिए अपना मोबाइल नम्बर डाले और प्राप्त ओटीपी से अपने मोबाइल का वेरिफिकेशन कराएं।
  • अपना नाम और आधार संख्या दें।
  • आधार से नाम के मिलान के पश्चात अन्य  सूचनाएं भरें।
  • किसी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए मेल करें covid-19jharkhand@gmail.com पर।

इधर, झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने एक बयान जारी कर कहा है कि झारखंड विधानसभा सचिवालय दूारा कोविड 19 कंट्रोल कक्ष का गठन किया गया है। इस नियंत्रण कक्ष से निम्न संपर्क सूत्रों के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है। उपरोक्त दिए गए संपर्क सूत्रों पर आम नागरिक, प्रवासी मजदूर, छात्र अपने माननीय सदस्यों के माध्यम से अथवा स्वयं कोविड 19 से जुड़ी समस्या या लॉकडाउन के दौरान अन्य स्थानों पर फँसे रहने तथा घर वापस लौटने के लिए सहयोग हेतु संपर्क कर सकते हैं। दूरभाष संख्या/फैक्स-06512774219 या उप सचिव हरेन्द्र शाह 9470186975 या फिर अवर सचिव सुरेश रजक 7903447023 से संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.