Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी सेविकाओं को तोहफे की तैयारी, इस दिन आएगा सरकार का फैसला; जानिए

झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन ने 42 दिनों तक चली हड़ताल के बाद अपना आंदोलन 12 अक्टूबर तक स्थगित रखने का निर्णय लिया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 08:55 AM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 08:55 AM (IST)
आंगनबाड़ी सेविकाओं को तोहफे की तैयारी, इस दिन आएगा सरकार का फैसला; जानिए
आंगनबाड़ी सेविकाओं को तोहफे की तैयारी, इस दिन आएगा सरकार का फैसला; जानिए

रांची, राज्य ब्यूरो। सेविकाओं और सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोतरी पर निर्णय लेने के लिए गठित कमेटी ने सोमवार को सेविकाओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की। विकास आयुक्त की अध्यक्षता वाली इस कमेटी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि वह इस मामले में अन्य राज्यों द्वारा की गई पहल का अध्ययन कर तीन अक्टूबर तक किसी नतीजे पर पहुंचेगी। नौ से 11 अक्टूबर के बीच कमेटी प्रतिनिधिमंडल को अपने निर्णयों से अवगत कराएगी। इधर, कमेटी से वार्ता के बाद झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन ने अपना आंदोलन 12 अक्टूबर तक स्थगित रखने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

बताते चलें कि स्थायीकरण, मानदेय में बढ़ोतरी आदि मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के दो गुट अलग-अलग आंदोलनरत थे। आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले 16 अगस्त से ही सेविकाएं हड़ताल पर थीं। पिछले दिनों प्रदर्शन के दौरान सेविकाओं पर लाठीचार्ज भी हुआ था। सोमवार को हुई बैठक में कमेटी द्वारा यूनियन से उन राज्यों का ब्योरा मांगा गया, जहां मानदेय में वृद्धि हुई है। यूनियन की ओर से इस दौरान छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र आदि 11 राज्यों का ब्योरा उपलब्ध कराया गया। प्रतिनिधिमंडल में वीणा सिन्हा, बाल मुकुंद सिन्हा, सुंदरी तिर्की, जयंती देवी, रामचंद्र पासवान आदि ने शिरकत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.