Move to Jagran APP

Tata: सरकार का फैसला, टाटा को मिलेगा उषा मार्टिन का कोयला खदान

Tata Sponge to take over Usha Martin. स्क्रीनिंग कमेटी ने चार विभागों के सात प्रस्तावों की अनुशंसा की। इसमें शोध अध्ययन की 80 लाख की योजनाओं पर सहमति बनी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 05:59 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 05:59 AM (IST)
Tata: सरकार का फैसला, टाटा को मिलेगा उषा मार्टिन का कोयला खदान
Tata: सरकार का फैसला, टाटा को मिलेगा उषा मार्टिन का कोयला खदान
रांची, राज्य ब्यूरो। मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली स्क्रीनिंग कमेटी ने मंगलवार को चार विभागों की योजनाओं पर अपनी सहमति जताई। खान विभाग के एक प्रस्ताव पर मंत्रणा के बाद कमेटी ने उषा मार्टिन को आवंटित कोल ब्लॉक को टाटा के नाम हस्तांतरित करने की अनुशंसा की। इसी तरह कॉपर खदान के टेंडर को अंतिम रूप दिए जाने का निर्णय लिया। आचार संहिता प्रभावी रहने के कारण इस पर अंतिम निर्णय निर्वाचन आयोग लेगा।

कमेटी ने इसी तरह नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रस्ताव पर सहमति दी, जिसका जुड़ाव माडा से था। इसके तहत अब सरकार की ओर से माडा को मिलने वाले फंड का इस्तेमाल स्थापना व्यय में संभव हो सकेगा। कमेटी ने इसी क्रम में जनजातीय कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी फंड के इस्तेमाल पर चर्चा की। कुल 11 अलग-अलग विषयों में शोध अध्ययन के लिए इन विषयों पर 80 लाख रुपये खर्च करने की अनुशंसा कमेटी ने की है, जिसे निर्वाचन आयोग को भेजे जाने की तैयारी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.