रांची, जेएनएन। पारा शिक्षक की हत्या और आय से अधिक संपत्ति मामले में रांची के केंद्रीय कारागार होटवार जेल में बंद पूर्व मंत्री एनोस एक्का एक माह की पेरोल पर बुधवार को जेल से बाहर निकले। जेल अधीक्षक हामिद अख्तर के अनुसार एनोस एक्का द्वारा 25 दिन पहले पेरोल के लिए आवेदन दिया गया था।

उन्होंने पारिवारिक कारण बताते हुए एक महीने की पेराेल की मांग की थी। आवेदन की जानकारी गृह विभाग, जेल आइजी, रांची व सिमडेगा जिला प्रशासन को दी़ गई। गृह विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद पेरोल की सुविधा प्रदान की गई है। पेरोल अवधि पूर्ण होने के बाद एनोस को दोबारा जेल आना होगा।

उम्रकैद की सजा भोग रहे एनोस

पूर्व मंत्री एनोस एक्का 2014 में पारा शिक्षक मनोज कुमार की हत्या और आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी करार दिए गए हैं। पारा शिक्षक हत्याकांड में अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा आय से अधिक संपत्ति मामले में भी सात साल की सजा सुनाई गई है। शिक्षक हत्याकांड में तीन जुलाई 2018 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी़ जबकि आय से अधिक संपत्ति मामले में सीबीआइ अदालत ने 26 फरवरी 2020 को सात साल की सजा सुनाई। एनोस एक्‍का मनी लांड्रिंग मामले में भी सजायाफ्ता हैं। तीनों सजा एक साथ चल रही है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस