Move to Jagran APP

B.Ed Admission 2021 Jharkhand: झारखंड परीक्षा पर्षद ने बीएड दाखिले की अंतिम मेधा सूची जारी की

B.Ed Admission 2021 Jharkhand Hindi News कोरोना के कारण इस बार अभ्यर्थियों के स्नातक के अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयारी की गई है। पर्षद के अनुसार शीघ्र ही आनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा विकल्प भरने को लेकर पोर्टल खोला जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 09:30 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 09:36 PM (IST)
B.Ed Admission 2021 Jharkhand: झारखंड परीक्षा पर्षद ने बीएड दाखिले की अंतिम मेधा सूची जारी की
B.Ed Admission 2021 Jharkhand इस बार अभ्यर्थियों के स्नातक के अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयारी की गई है।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने राज्य के सरकारी व गैर सरकारी बीएड संस्थानों में वर्ष 2021-23 सत्र में नामांकन के लिए आनलाइन आवेदनों तथा औपबंधिक मेधा सूची पर मिली आपत्तियों के आधार पर अंतिम मेधा सूची प्रकाशित कर दी है। कोरोना के कारण इस बार अभ्यर्थियों के स्नातक के अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयारी की गई है।

loksabha election banner

हालांकि, शनिवार से आनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा सीटों तथा संस्थानों के आवंटन के लिए विकल्प भरने की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। पर्षद के अनुसार शीघ्र ही आनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा विकल्प भरने को लेकर पोर्टल खोला जाएगा। पर्षद ने उन अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी है, जिनके प्राप्तांक अपलोड नहीं होने या अन्य तकनीकी कारणों के कारण आवेदन रद कर दिए गए हैं।

पेंशन के 17 मामलों का हुआ निष्पादन

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के निर्देश पर शनिवार को अमर शहीद ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव जिला विद्यालय के सभागार में पेंशन अदालत का आयोजन किया गया। पेंशन अदालत प्राथमिक, मध्य तथा माध्यमिक विद्यालयों के सेवानिवृत्त शिक्षक, शिक्षिका एवं शिक्षकेतर कर्मियों से संबंधित पेंशन के लंबित मामलों के निष्पादन के लिए आयोजित की गई। पेंशन अदालत में प्राथमिक, मध्य विद्यालय से संबंधित पेंशन के आठ मामले प्राप्त हुए। इसमें से पांच मामले का निष्पादन किया गया।

माध्यमिक विद्यालय के पेंशन के 05 तथा पेंशन का पुनरीक्षण के 12 यानि कुल 17 मामले प्राप्त हुए, जिसमें से सभी 17 मामले का निष्पादन किया गया। पेंशन अदालत का आयोजन क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के अरविंद विजय बिलुंग की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधीक्षक कमला सिंह, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गण तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक, रांची कार्यालय के कर्मीगण तथा सेवानिवृत्त शिक्षक/शिक्षिका उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.