Move to Jagran APP

सटीक सूचनाओं पर नक्सलियों के खिलाफ चलाएं सघन अभियान

रांची डीजीपी एमवी राव ने गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में सभी जिलों के एसएसपी-एसपी व रेंज डीआइजी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अपराध व नक्सल मामले की समीक्षा की। डीजीपी ने जिलों को निर्देशित किया है कि सटीक सूचनाओं के आधार पर नक्सलियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाएं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 01:32 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:17 AM (IST)
सटीक सूचनाओं पर नक्सलियों के खिलाफ चलाएं सघन अभियान
सटीक सूचनाओं पर नक्सलियों के खिलाफ चलाएं सघन अभियान

रांची : डीजीपी एमवी राव ने गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में सभी जिलों के एसएसपी-एसपी व रेंज डीआइजी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अपराध व नक्सल मामले की समीक्षा की। डीजीपी ने जिलों को निर्देशित किया है कि सटीक सूचनाओं के आधार पर नक्सलियों के विरुद्ध सघन अभियान चलाएं।

loksabha election banner

डीजीपी ने समीक्षा के दौरान जिलों में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान, विधि-व्यवस्था संधारण, आपराधिक स्थिति, पुलिसकर्मियों के निलंबन उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई व इसके निष्पादन, ऑपरेशन सम्मान के अंतर्गत सिपाही, हवलदार व चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के कल्याणकारी कार्य की भी जानकारी ली। उन्होंने आरक्षी से पुलिस निरीक्षक स्तर की कोटि के कíमयों के स्थानांतरण पर हो रहे विचार की भी जानकारी ली। जिलों को आदेश दिया गया है कि वे फरार अपराधियों व आपराधिक कांडों में वाछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए सघन अभियान चलाएं। बैठक में सभी जिलों ने अपने यहां चल रहे अभियानों की भी जानकारी दी।

----------------

पांच वर्ष से अधिक समय से लंबित कांडों के शीघ्र निष्पादन का आदेश :

डीजीपी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में राज्य में पांच वर्ष से ज्यादा समय से लंबित कांडों के शीघ्र निष्पादन का आदेश दिया है। उन्होंने वाहनों की सघन जाच जारी रखने, अनुष्ठानों का ससमय निरीक्षण, आम जनता के साथ शिष्ट एवं व्यवहारिक बर्ताव, कोविड-19 के मद्देनजर शारीरिक दूरी बनाने व मास्क पहनने के लिए आम जनता को जागरूक करने का निर्देश दिया।

--------------

पुलिस मुख्यालय में ये रहे मौजूद :

पुलिस मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान डीजीपी के साथ एडीजी सीआइडी अनिल पाल्टा, एडीजी विशेष शाखा आरके मल्लिक, एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीणा, एडीजी जैप तदाशा मिश्र, आइजी मानवाधिकार नवीन कुमार सिंह, आइजी प्रोविजन सुमन गुप्ता, आइजी प्रशिक्षण प्रिया दुबे, आइजी जैप सुधीर कुमार झा, आइजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह, आइजी मुख्यालय विपुल शुक्ला आदि मौजूद थे।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.