पलामू, जागरण संवाददाता। Jharkhand Crime News : पलामू पुलिस ने रामगढ़ थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती जंगली क्षेत्र से बुधवार की रात टीएसपीसी के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से कई भरठुआ बंदूक व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़े तीनों नक्सली अभय यादव के दस्ते के बताए जाते है। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि रामगढ़ क्षेत्र में अभय यादव का दस्ता माईंस व स्टोन क्रसर संचालकों से लेवी की मांग करने को लेकर क्षेत्र में सक्रिय है। इसी सूचना के आधार पर बुधवार की देर शाम अभियान चलाकर जंगली क्षेत्र से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में इनकी निशानदेही पर कई हथियार भी बरामद किए गए है।

शुरूआती पूछताछ के बाद मिले सुराग के आधार पर पुलिस टीम अभय यादव के दस्ते में शामिल अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पकड़े गए नक्सलियों में दो पांकी व एक चतरा का निवासी बताया जाता है। ये पहले पीएलएफआई में सक्रिय थे। बाछ में अभय यादव के दस्ते में शामिल होकर चैनपुर व रामगढ़, लातेहार के बरवाडीह व गढ़वा जिले के रमकंडा व भंडरिया थाना क्षेत्र मेें सक्रिय थे।

मालूम हो कि अभय यादव के दस्ते ने ही पिछले वर्ष अक्टूबर में चैनपुर थाना सलतुआ में कई क्रसर प्लांट में तोड़-फोड़ की थी। इस दस्ते में शामिल अन्य नकसलियों की धर पकड़ के लिए जारी छापेमारी को लेकर पुलिस अभी कुछ नहीं बता रही है।

Edited By: Sanjay Kumar