रांची (चान्हो), जागरण संवाददाता। Jharkhand Crime News रांची जिले के चान्हो थाना क्षेत्र के रानीचांचो गांव की 47.25 एकड़ गैर मजरूआ खास जमीन को लेकर गत एक माह से बवाल मचा है। एक पक्ष जमीन पर चारदीवारी बनाना चाहता है तो दूसरा पक्ष जमीन बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है। शनिवार की शाम यह मामला उस समय तूल पकड़ लिया, जब जमीन बचाने को लेकर संघर्ष कर रही गांव की एक महिला को दूसरे पक्ष के लोगों ने घर में घुसकर लाठी-डंडों से पीट दिया। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बवाल बढ़ा तो जुट गए गांववाले

हो-हंगामा सुनकर बीचबचाव करने आए युवक प्रमोद गोप व वृद्धा सुरईत देवी से भी मारपीट की गई। बवाल बढ़ा तो गांववाले जुट गए। इसके बाद दूसरे पक्ष के लोग वहां से निकल गए। आदिवासी महिला से मारपीट की सूचना पर पूर्व विधायक देवकुमार धान रानीचांचो गांव पहुंचे और ग्रामीणों से बात की।

अगर प्रशासन समाधान नहीं करता है, तो पड़हा इसे देखेगा : पूर्व विधायक

पूर्व विधायक ने कहा कि मामले का समाधान अगर प्रशासन नहीं करता है, तो पड़हा इसे देखेगा। इधर, गांव वालों ने बैठक कर एक स्वर में घटना की निंदा की। महिला के बयान पर दुर्गा गोप, नवीन टोप्पो, रेमिस टोप्पो सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने दुर्गा, नवीन और रेमिस को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दूसरे पक्ष की ओर सरला मुंडा ने चान्हो थाना में 30 अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी, मारपीट व धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या कहते हैं ग्रामीण एसपी

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम का कहना है कि जमीन विवाद में एक महिला से मारपीट की घटना की सूचना मिली है। चान्हो थाना पुलिस ने तीन आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Edited By: Sanjay Kumar