Move to Jagran APP

Coronavirus Death Toll: झारखंड में आज कोरोना से 6 मौत, 10 माह की बच्‍ची की गई जान; अबतक 74

Jharkhand Coronavirus News Update जमशेदपुर के टाटा मेडिकल अस्‍पताल टीएमएच में भर्ती कराए गए सरायकेला खरसावां जिले के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत मंगलवार को हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 04:08 AM (IST)
Coronavirus Death Toll: झारखंड में आज कोरोना से 6 मौत, 10 माह की बच्‍ची की गई जान; अबतक 74
Coronavirus Death Toll: झारखंड में आज कोरोना से 6 मौत, 10 माह की बच्‍ची की गई जान; अबतक 74

सरायकेला-खरसावां, जासं। Jharkhand Coronavirus News Update जमशेदपुर के टाटा मेडिकल अस्‍पताल, टीएमएच में भर्ती कराए गए सरायकेला खरसावां जिले के दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत मंगलवार को हो गई। इसके साथ ही सरायकेला ज़िले में भी कोरोना से मौत का सिलसिला शुरू हो गया है, जो आदित्यपुर से शुरू हुआ है और यह जमशेदपुर से सटा हुआ इलाका है। आज राज्‍य में कोरोना से कुल 6 माैतें हुई हैं। इनमें दो सरायकेला और 2 संक्रमितों ने जमशेदपुर में अपनी जान गंवाई। आज धनबाद में एक और रांची में एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। आज के ताजा आंकड़ों के साथ राज्‍य में अबतक कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 74 पर पहुंच गई है। जबकि कुल कोरोना मरीजों की संख्‍या 6200 पार कर गई है।

loksabha election banner

टाटा मेन हॉस्पिटल में इलाजरत सरायकेला-खरसावां जिले के दो संक्रमित मरीजों की मंगलवार को मौत हो गई, जिसमें एक दस महीने की बच्ची शामिल है। सिविल सर्जन डॉ हिमांशु भुषण बरवार ने जानकारी देते हुए कहा कि खरसावां का एक युवक राउरकेला गया था, जहां वह बीमार हो गया। उपचार के लिए वह सीधे जमशेदपुर लाइफ लाइन अस्पतात गया। युवक की स्थिति को देखते हुए उसे टीएमएच रेफर किया गया जहां उसका इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान स्वाब सैंपल लेकर जांच करने पर युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया जबकि उसे अन्य बीमारी भी थी।

इलाज के दौरान मंगलवार को टीएमएच में उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि युवक के बगल में एक मरीज की जांच करने पर जब कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई तो युवक का स्वाब सैंपल लेकर जांच की गई, जिसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई। जिसको मलेरिया की शिकायत के बाद अस्पताल में 11 जुलाई को भर्ती कराया गया था, जिसको तेज बुखार था और 17 जुलाई को उसको ऑक्सिजन लगाने की जरूरत पड़ी थी, जिसकी इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गई।

सीएस ने बताया कि आदित्यपुर की एक दस महीने की बच्ची को 18 जुलाई को अत्यधिक बुखार होने पर भर्ती कराया गया था जिसकी इलाज के दौरान टीएमएच में मौत हो गई। इलाज के दौरान उसका स्वाब सैंपल की जांच करने पर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। टीएमएच में बच्ची की पहली मौत है जो कोरोना से हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.