Move to Jagran APP

Jharkhand: अनुबंध पैरामेडिकल कर्मियों ने राज्यपाल से मिलकर की स्थायी करने की मांग, 18वें दिन भी हड़ताल जारी

Jharkhand स्थायीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रहे तथा राजभवन के समक्ष अनशन पर बैठे अनुबंध पैरामेडिकल कर्मियों ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की। पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से सेवा स्थायी करने से संबंधित ज्ञापन सौंपा।

By Neeraj AmbasthaEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 03 Feb 2023 10:47 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 10:47 PM (IST)
Jharkhand: अनुबंध पैरामेडिकल कर्मियों ने राज्यपाल से मिलकर की स्थायी करने की मांग, 18वें दिन भी हड़ताल जारी
अनुबंध पैरामेडिकल कर्मियों ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की।

रांची, राज्य ब्यूरो: स्थायीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रहे तथा राजभवन के समक्ष अनशन पर बैठे अनुबंध पैरामेडिकल कर्मियों ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की। पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से सेवा स्थायी करने से संबंधित ज्ञापन सौंपा तथा उसपर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार को निर्देश देने का अनुरोध किया।

loksabha election banner

राज्यपाल ने सारी बातें सुनने के बाद अनुबंध कर्मियों से कहा कि राज्य सरकार को जरूरत है, तभी अनुबंध पर पैरामेडिकल कर्मी सेवा दे रहे हैं। इस परिस्थिति में सरकार को उनके नियमितीकरण पर विचार करना चाहिए। उन्होंने शीघ्र ही स्वास्थ्य मंत्री को राजभवन बुलाकर अनुबंध कर्मियों की मांगों को उनके समक्ष रखने का आश्वासन दिया।

हड़ताल का 18वां दिन, दो की हालत बिगड़ी

इधर, पैरामेडिकल कर्मियों की हड़ताल 18वें दिन और अनशन 11वें दिन जारी रही। इनकी पूर्व में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो तथा अभियान निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के साथ वार्ता बेनतीजा रही। इनकी हड़ताल कर असर स्वास्थ्य सेवाएं खासकर टीकाकरण पर पड़ रहा है। वहीं, शुक्रवार को भी दो अनशकारियों की हालत बिगड़ने पर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Budget: सीएम हेमंत सोरेन बोले- लोक कल्याणकारी होगा झारखंड का बजट, सभी वर्गों रखा गया है ध्‍यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.