रांची, जागरण संवाददाता। Jharkhand Crime News : तीन साल तक शादी का वादा कर रिलेशनशिप में रहा। जब गर्भवती हो गई तो युवक शादी से इंकार कर दिया। बुधवार को पीड़िता ने सदर थाना में अपने प्रेमी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपित प्रतीक सिमडेगा के कोलेविरा का रहने वाला है।

आरोपित से तीन साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि आरोपित से तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान कई बार शारीरिक संबंध बने। जब गर्भवती हो गई तो आरोपित ने गर्भपात करा लेने को कहा। पीड़िता ने शादी करने का दबाव डाला लेकिन आरोपित साफ तौर पर मुकर गया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जेवर साफ करने के नाम पर ठग ले उड़ा सोने के जेवरात

रांची के पुंदाग थाना क्षेत्र के जोहार नगर में पीतल की मूर्ति साफ करने वाला बताकर शातिरों ने लाखों के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। घटना 13 जनवरी की है। दोपहर एक बजे दो ठग जोहार नगर के अमित शर्मा के घर पहुंचे। खुद को पीतल की मूर्ति साफ करने वाला बताकर काम मांगा। घर की महिलाएं ठग के झांसे में आ गया। इसी दौरान झोला से एक डिब्बा निकाला जिसमें उजले रंग का पाउडर था।

भरोसा कर गले का चेन सफाई करने को दिया

ठगों ने बताया कि इससे पीतल तो साफ होता ही है सोना-चांदी के जेवर भी चमक जाता है। ठग के बातों पर भरोसा कर अमित की भाभी ने अपने नाक व कान का और पड़ोसी सुंदरमति देवी ने अपने गले का चेन सफाई करने दिया।

महिलाएं घर के अंदर गई दोनों ठग जेवर समेट भाग निकला

दोनों ठग कुछ देर तक जेवर साफ करने का बहाना बनाते रहा। कुछ समय बाद दोनों महिलाओं को उजला पाउडर फ्रिज में रख देने को कहा। जैसे ही दोनों महिलाएं घर के अंदर गई दोनों ठग जेवर समेट भाग निकला। महिलाएं जब बाहर आयी तो दोनो गायब थे। आसपास के लोगों ने दोनों की खोजबीन भी की लेकिन अता-पता नहीं चल सका। ठगी को लेकर पंडरा ओपी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अमित के अनुसार दोनो ठग बाइक से आये थे। दोनों की उम्र 30 वर्ष के आसपास होगी।

Edited By: Sanjay Kumar