Move to Jagran APP

आज से हेमंत सोरेन का 3 दिवसीय दुमका दौरा, उपचुनाव को लेकर कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Jharkhand CM Hemant Soren दुमक विधानसभा सीट हेमंत सोरेन के लिए प्रतिष्ठा की सीट है। सरकार के तमाम मंत्री भी यहां कैंप करेंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 08:51 AM (IST)
आज से हेमंत सोरेन का 3 दिवसीय दुमका दौरा, उपचुनाव को लेकर कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन
आज से हेमंत सोरेन का 3 दिवसीय दुमका दौरा, उपचुनाव को लेकर कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य में विधानसभा उपचुनावों की आहट के साथ ही सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कवायद आरंभ कर दी है। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को उपराजधानी दुमका का रुख करेंगे। वे वहां तीन दिनों तक कैंप कर कई विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। दुमका विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर उनके दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मुख्यमंत्री ने दौरे के पूर्व अपने कैबिनेट सहयोगी मिथिलेश कुमार ठाकुर को दुमका रवाना किया था।

loksabha election banner

दुमका झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रभाव क्षेत्र वाली सीट है। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से हेमंत सोरेन निर्वाचित हुए थे। बाद में उन्होंने यहां से इस्तीफा दे दिया। इसी वजह से यह सीट रिक्त हुई है। इस सीट के साथ हेमंत सोरेन की प्रतिष्ठा जुड़े रहने की वजह से यहां सत्तारूढ़ दल कोई कोर-कसर नहीं छोडऩा चाहता। मुख्यमंत्री की वापस की बाद बारी-बारी से तमाम मंत्रियों की भी यहां ड्यूटी लगेगी।

कुछ ऐसी है दौरे की प्लानिंग

14 सितंबर : दोपहर पौने तीन बजे बिरसा मुंडा हवाई अड्डा से रवानगी, रात्रि विश्राम, दुमका राजभवन में। वहां प्रबुद्ध नागरिकों के साथ भेटवार्ता का कार्यक्रम।

15 सितंबर : दिशोम मांझी थान, इनडोर स्टेडियम, दुमका, फुटबाल मैदान, मसलिया से सांपचला, मोहनपुर, मसानजोर, पारसिमला, राजबांध का दौरा करेंगे।

16 सितंबर : डीएमसीएच दुमका के आपरेशन थियेटर, अल्ट्रासाउंड मशीन का उदघाटन के बाद हरिपुर पंचायत का दौरा, दुमका इनडोर स्टेडियम में विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और परिसंपत्तियों का वितरण, दोपहर तीन बजे दुमका हवाई अड्डा से रांची के लिए प्रस्थान।

बेरमो में कैंप कर रहे कांग्रेसी

पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह के असामयिक निधन से खाली हुई बेरमो विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव का शोरगुल आरंभ हो चुका है। कांग्रेस के कब्जे वाली इस सीट को बचाए रखने के लिए कांग्रेस ने तैयारी आरंभ कर दी है। राज्य सरकार के मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव की अगुवाई में वरीय कांग्रेस नेता वहां कैंप कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि उपचुनाव के मद्देनजर कांग्रेस तैयार है। यहां कांग्रेस के मुकाबले में प्रतिद्वंद्वी पार्टी कहीं नहीं टिकेंगे। दावा किया कि दुमका और बेरमो में सत्ताारूढ़ गठबंधन के घटक दलों की जीत तय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.