रांची, जेएनएन। JMM Saryu Roy, Hemant Soren, Jharkhand Politics झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन के शुभचिंतकों में शुमार पूर्व मंत्री सरयू राय ने इस बार सीधे-सीधे उनको लपेटा है। सरयू ने हेमंत के चुनाव क्षेत्र के जिला मुख्‍यालय साहिबगंज के बारे में कहा कि यहां शासन नाम की चीज नहीं है। सोशल मीडिया के माइक्रो ब्‍लॉगर साइट ट्विटर पर सीएम हेमंत सोरेन को टैग करते हुए सरयू राय ने लिखा- हेमंत सोरन जी आपके के चुनाव क्षेत्र का जि‍ला मुख्यालय साहिबगंज। आगे गंगा जी की अविरल धारा और पृष्ठ भाग में मनोरम राजमहल पर्वत शृंखला। फरक्का बराज के कारण पावन गंगा जी सिकुड़ती जा रही हैं। वहीं बेतहाशा अवैध खनन ने मनोरम पर्वत शृंखला का गला रेत दिया है। यहां शासन का इकबाल समाप्त प्राय है।

बता दें कि सरयू राय झारखंड विधानसभा की सामान्य प्रयोजन समिति के सभापति हैं। वे अभी राज्य के स्थल अध्ययन यात्रा पर हैं। इस क्रम में अपनी यात्रा के तीसरे दिन सरयू राय, सदस्‍य अनंत ओझा, दीपिका पांडेय सिंह और मथुरा महतो साहि‍बगंज पहुंचे और यहां के विभिन्‍न स्‍थलों का जायजा लिया। प्रयोजन समिति ने यहां जिला के उप विकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक एवं अन्य जिला पदाधिकारी के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिए।

सरयू राय ने एक और ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के साहिबगंज में गंगा जी पर बने जल पोत बंदरगाह का उद्घाटन 12 सितंबर 2019 को किया। बंदरगाह का निर्माण भव्य है। पर उद्घाटन के अगले दिन से ही बंदरगाह बंद है। कब खुलेगा पता नहीं। इसकी घोषित आर्थिक गतिविधियों के लाभ से राज्य वंचित है, उपयोगिता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप