Move to Jagran APP

Hemant Soren Threatening Email: 12 दिन में CM हेमंत को मिले 3 धमकी भरे ई-मेल, अब तक अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

CM Hemant Soren Threatening Email. तीनों ई-मेल से संबंधित सर्वर विदेश में है। साइबर पुलिस के एक भी ई-मेल का विदेशी सर्वर ने जवाब नहीं दिया है। साइबर अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:43 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:54 AM (IST)
Hemant Soren Threatening Email: 12 दिन में CM हेमंत को मिले 3 धमकी भरे ई-मेल, अब तक अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस
Hemant Soren Threatening Email: 12 दिन में CM हेमंत को मिले 3 धमकी भरे ई-मेल, अब तक अपराधियों तक नहीं पहुंच सकी पुलिस

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand CM Hemant Soren Threatening Email झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 12 दिनों के भीतर तीन अलग-अलग ई-मेल से जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है। तीनों ही ई-मेल में एक ही बात लिखी हुई है कि वे सुधर जाएं नहीं तो उनके साथ-साथ पूरे परिवार व सहयोगियों की जान ले ली जाएगी। तीनों ही ई-मेल का सर्वर विदेश में है, जिसके चलते झारखंड पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है।

prime article banner

अपराधी कौन है और कहां से उसने ई-मेल किया है, इसका पता अब तक नहीं चल सका है। पूरे मामले का अनुसंधान कर रही साइबर थाने की पुलिस ने विदेशी सर्वर को ई-मेल कर उक्त मेल से संबंधित एड्रेस की मांग की है, लेकिन अब तक एक भी ई-मेल का जवाब नहीं मिला है। पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं, जिसके चलते अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है और वे धमकी भरे ई-मेल भेजने का दुस्साहस लगातार कर रहे हैं।

सीएम आवास व सचिवालय के पास भी बढ़ा पहरा

धमकी मिलने के बाद डीजीपी एमवी राव, एडीजी विशेष शाखा मुरारी लाल मीणा व अन्य अधिकारियों ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री की सुरक्षा की समीक्षा की थी। इसके बाद बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा में 30 अतिरिक्त जवान व पांच अतिरिक्त अधिकारियों को तैनात किया गया था। इधर सीएम आवास समेत सचिवालय के पास भी पहरा बढ़ा दिया गया है। अधिकारियों को नसीहत दी गई है कि वे मुख्यमंत्री के आसपास किसी अनजान व्यक्ति को फटकने नहीं दें और संदेह होने पर तत्काल कार्रवाई करें।

अफसरों ने साधी चुप्पी

सीएम को धमकी भरा तीसरा ई-मेल मिलने के मामले में जब झारखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो वे इस संबंध में कुछ भी बोलने से कतराते रहे। मामला मुख्यमंत्री से जुड़ा होने के कारण अफसर सिर्फ इतना ही कह रहे हैं कि इस मामले में जो भी खुलासा होगा, वे सार्वजनिक करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.