रांची, राज्य ब्यूरो। Amitabh Choudhary Passes Away मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को दिवंगत अमिताभ चौधरी के अशोक नगर स्थित आवास पहुंचे। उन्होंने पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य और देश में अमिताभ चौधरी के व्यक्तित्व की अलग पहचान रही है। राज्य सरकार में आइपीएस एवं जेपीएससी अध्यक्ष के पद पर काम करते हुए अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। वे अपने कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार एवं निष्ठावान व्यक्ति थे। हम सभी ने अमिताभ चौधरी के रूप में सिर्फ एक अधिकारी ही नहीं, बल्कि एक जिंदादिल इंसान को खो दिया है।

उन्होंने झारखंड को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। राज्य में क्रिकेट को आगे बढ़ाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उनका निधन राज्य, देश एवं क्रिकेट जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। चौधरी नौजवानों तथा खेल से जुड़े युवाओं के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बने रहेंगे। अमिताभ चौधरी को हमेशा एक कुशल खेल प्रशासक के रूप में याद रखा जाएगा। इस व्यक्तित्व को हर व्यक्ति आने वाले समय में याद करेगा। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान देने तथा शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। मौके पर मुख्यमंत्री ने उनके स्वजनों को ढांढस बंधाया तथा गहरी संवेदना प्रकट की।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का टवीट

राज्यपाल रमेश बैस, मंत्री बन्ना गुप्ता ने प्रकट किया शोक

राज्यपाल रमेश बैस ने झारखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के आकस्मिक निधन को अत्यंत दुखद बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ईश्वर शोक संतप्त परिवार को इस पीड़ा को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शोक प्रकट करते कहा कि अमिताभ चौधरी के एक अच्छे व्यक्तित्व, हंसमुख छवि और कुशल प्रशासक थे। आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि अमिताभ चौधरी का आकस्मिक निधन काफी दुखद है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। सुदेश ने उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना प्रकट की है।

अमिताभ चौधरी के निधन पर झारखंड कांग्रेस में शोक

झारखंड लोक सेवा आयोग एवं झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे पूर्व आइपीएस अधिकारी अमिताभ चौधरी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने शोक व्यक्त किया है। राजेश ठाकुर ने शोक संदेश में कहा है कि चौधरी एक तेज तर्रार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी के अलावा कुशल प्रशासक भी थे। झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन को ऊंचाइयों तक ले जाने में उनकी भूमिका सराहनीय रही। उन्होंने कहा कि चौधरी की बेहतरीन कार्यशैली की वजह से ही उन्हें झारखंड लोक सेवा आयोग के भी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। राजेश ठाकुर ने कहा कि उनके आकस्मिक निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध रह गया। एक कर्तव्यनिष्ठ आईपीएस अधिकारी और कुशल प्रशासक के रूप में अमिताभ चौधरी का कार्यकाल हमेशा याद किया जाता रहेगा। क्रिकेट के क्षेत्र में झारखंड का नाम देश-विदेश में रोशन करने में चौधरी का योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।

Edited By: M Ekhlaque