Move to Jagran APP

Jharkhand News: 1000 करोड़ के खनन घोटाले में हेमंत सोरेन व रघुवर दास का नाम, सरयू का बड़ा खुलासा

Jharkhand Mining Scam सरयू राय ने पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराया था। एक समय वे और हेमंत सोरेन एक-दूसरे की तारीफ करते नहीं थकते थे। अब सरयू राय ने रघुवर के साथ हेमंत सोरेन के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है।

By Pradeep singhEdited By: M EkhlaquePublished: Tue, 27 Sep 2022 02:19 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 02:21 PM (IST)
Jharkhand News: 1000 करोड़ के खनन घोटाले में हेमंत सोरेन व रघुवर दास का नाम, सरयू का बड़ा खुलासा
Jharkhand Mining Scam: विधायक सरयू राय, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व पूर्व सीएम रघुवर दास।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Mining Scam राजनीति में एक समान समीकरण कभी नहीं रहते। समय के साथ यह बदलता रहता है। यही वजह है कि झारखंड में वर्ष 2019 में विधानसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराने वाले सरयू राय अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ भी ताल ठोक रहे हैं। वर्ष 2019 में सरयू राय और हेमंत सोरेन एक-दूसरे की तारीफ करते नहीं थकते थे। हेमंत सोरेन ने भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर सरयू राय को चुनाव में समर्थन करने की घोषणा तक की थी।

prime article banner

खनन घोटाला के आरोप पत्र में दोनों का नाम

सरयू राय भी हेमंत सोरेन का चुनाव प्रचार करने दुमका पहुंच गए थे। चुनाव में जमशेदपुर पूर्व से रघुवर दास को हराने में सरयू राय ने कामयाबी पाई तो हेमंत सोरेन भाजपा को पछाड़ कर मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंच गए। हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए 1000 दिन से ज्यादा बीत गए हैं। अब सरयू राय और हेमंत सोरेन के रिश्ते में पहले की तरह गर्मजोशी नहीं रही।

अवैध वसूली में दोनों नेताओं का एजेंट प्रेम प्रकाश

सरयू राय अब उनके कार्यकाल को भ्रष्टाचार से भरा बता रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने यह मांग कर दी कि हेमंत सोरेन और रघुवर दास को ईडी समन करे। 1000 करोड़ के खनन घोटाला के आरोप पत्र में दोनों का नाम सामने आया है। अवैध वसूली में प्रेम प्रकाश दोनों का एजेंट है। कोर्ट में ईडी के आरोप पत्र के अनुसार 2015-19 के बीच 237 रेक और 2020-22 के बीच 117 रेक खनिज की बिना चालान ढुलाई हुई है।

अफसरों व नेताओं का चहेता प्रेम प्रकाश जेल में

प्रेम प्रकाश झारखंड में अफसरों और कई नेताओं का चहेता है। ईडी ने उसे पिछले दिनों रांची से गिरफ्तार किया था। प्रेम प्रकाश के यहां से दो एके-47 भी मिले थे, जो उसे अवैध तरीके से सुरक्षा दे रहे रांची पुलिस के जवानों के थे। दोनों जवान मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात थे। इसकी जांच चल रही है। ईडी ने चार्जशीट में पाया है कि पंकज मिश्रा के जरिए प्रेम प्रकाश ने 1000 करोड़ से अधिक का अवैध खनन किया। पंकज मिश्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का विधायक प्रतिनिधि है। वह भी जेल में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.