रांची, राज्य ब्यूरो। नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से औपचारिक मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में बीते पांच वर्षों में जो विकास कार्य हुए, उसी का नतीजा है कि देश की जनता ने इतना बड़ा जनादेश दिया है। उन्होंने पीएम को झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता की ओर से बधाई दी।

इसके बाद ट्वीट कर सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणादायी नेतृत्व और नीति आयोग के सहयोग से विकास कार्यों में तेजी आई है। इससे सरकार के प्रति लोगों में विश्वास का भाव जाग्रत हुआ है। मोदी जी के नेतृत्व में हम सभी नए भारत के निर्माण में जुटे हैं।

 

नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि आपदा राहत कोष के नियमों में लचीलापन लाने की जरूरत है। राज्य सरकारों को अधिक स्वतंत्रता देने की आवश्यकता है। कई बार ऐसी स्थितियां आ जाती है, जिससे तकनीकी दृष्टिकोण से सुखाड़ घोषित करने की स्थिति नहीं बन पाती, परंतु राहत कार्यों की आवश्यकता रहती है। प्रधानमंत्री ने इन सुझावों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए इस पर पहल करने का आश्वासन दिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप