Move to Jagran APP

Jharkhand Budget Session 2023: सदन में उठा चिकित्सकों के अनियमित स्थानांतरण पर सवाल

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरु होकर अब तक जारी है। इस दौरान तमाम सवाल-जवाबों के बीच हंगामे की स्थिति बनी हुई है। भाजपा विधायक नियोजन नीति को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Thu, 16 Mar 2023 12:16 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2023 01:14 PM (IST)
Jharkhand Budget Session 2023: सदन में उठा चिकित्सकों के अनियमित स्थानांतरण पर सवाल
झारखंड विधानसभा का बजट सत्र विपक्ष के हंगामे के बीच जारी है

जासं, रांची। झारखंड विधानसभा का बजट सत्र जारी है। आज भी विधानसभा के बाहर भाजपा के विधायक हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते हुए नजर आए। गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक आसन के समक्ष आ गए। इस दिन भी विधायक स्‍लोगन लिखा हुआ टी-शर्ट पहनकर आए थे। जबकि कल इस पर हुए हंगामे के बीच विधानसभा अध्यक्ष रविन्द्र नाथ महतो ने साफ कह दिया था कि सदन में स्लोगनयुक्त कपड़ा नहीं पहनना है। इसके बाद अध्यक्ष ने एक-एक कर सदन की कार्यवाही के दौरान क्या नहीं करना है उससे संबंधित नियमों को भी पढ़कर सुनाया। सदन में विपक्ष के हंगामे के बीच आज भी कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई। 

loksabha election banner

चिकित्सकों के अनियमित स्थानांतरण परउठा सवाल

इसके बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई और स्पीकर ने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई। पूर्व मंत्री सह निर्दलीय विधायक सरयू राय ने स्वास्थ्य विभाग में हो रहे चिकित्सकों के अनियमित स्थानांतरण पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि नियम का उल्लंघन कर बिना मुख्यमंत्री की स्वीकृति के स्थानांतरण और पदस्थापन किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा फाइल मांगे जाने पर विभाग नहीं दे रहा है। जवाब में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री से अनुमोदन लेकर ही कोई स्थानांतरण या प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब सरयू राय खाद्य आपूर्ति मंत्री थे, तो उन्होंने भी इस तरह के कई तबादले किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.