Move to Jagran APP

भाजपा का आरोप, झारखंड में जमीन की खरीद-फरोख्त कर रही रोम की मिशनरी संस्था

झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने संवाददाता सम्मेलन में मिशनरी संस्था रोम की मोनफोर्ट ब्रदर्स ऑफ सेंट गेब्रियल पर झारखंड में जमीन का कारोबार करने का आरोप लगाया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 05:42 PM (IST)
भाजपा का आरोप, झारखंड में जमीन की खरीद-फरोख्त कर रही रोम की मिशनरी संस्था
भाजपा का आरोप, झारखंड में जमीन की खरीद-फरोख्त कर रही रोम की मिशनरी संस्था

रांची, राज्य ब्यूरो। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने एक मिशनरी संस्था पर सीएनटी-एसपीटी कानून का दुरुपयोग करते हुए जमीन की खरीद-बिक्री का आरोप लगाया है। सोमवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में उन्होंने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर कहा कि नामकुम अंचल के खाता नंबर 3 एवं 142 के प्लॉट नंबर 170, 171, 172, 173, 174,176, 177 के कुल 4.23 एकड़ की जमीन की खरीद बिक्री में जमकर गड़बड़ी हुई है। मिशनरी संस्था रोम की मोनफोर्ट ब्रदर्स ऑफ सेंट गेब्रियल है। गेब्रियल सोसायटी शैक्षणिक संस्था के रूप में निबंधित है और इसका मुख्यालय रोम में है।

loksabha election banner

प्रतुल ने कहा कि इस जमीन को ब्रदर सिरिल लकड़ा ने वर्ष 2004-2005 में कौडिय़ों के मोल खरीद लिया। रिंग रोड के पास स्थित इस 4.23 एकड़ जमीन की कुल कीमत सिर्फ 2.6 लाख रुपये लगाई गई। इस खरीद के लिए ब्रदर सिरिल लाकड़ा ने तीन अलग-अलग दस्तावेजों में अपने तीन अलग-अलग पता का जिक्र किया है। संबंधित अथॉरिटी से परमिशन लेने के लिए इन्होंने गलत पता का उल्लेख किया है।

ब्रदर सिरिल लकड़ा ने किसी दस्तावेज में अपना पता नामकुम बताया तो किसी में गुमला। एक अन्य में इसने अपना पता पुरुलिया रोड, रांची बताया है। ब्रदर लकड़ा ने पिछले वर्ष इसी 4.23 एकड़ जमीन को गेल को 4.76 करोड़ रुपये में बेच दिया। प्रतुल शाहदेव के अनुसार, 13 वर्षों में इस जमीन पर उन्होंने 183 गुणा प्रॉफिट कमाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.