रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand BEd Entrance Exam Result झारखंड के बीएड संस्थानों में नामांकन के लिए आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा के पिछले दिनों जारी परिणाम में त्रुटि सामने आई है। त्रुटि सामने आने के बाद झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा ने सोमवार को इस परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी किया। पर्षद के अनुसार, आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के परिणाम में त्रुटि पाए जाने के कारण संशोधित परिणाम जारी किया गया है।

एमबीबीएस में नामांकन का कार्यक्रम जारी

इधर, पर्षद ने राज्य के मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस में नामांकन के लिए दूसरी काउंसिलिंग तथा पीजी मेडिकल में नामांकन के लिए मापअप राउंड की काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। एमबीबीएस की दूसरी काउंसिलिंग के तहत मंगलवार से विकल्पों काे आनलाइन भरा जाएगा। इसकी अंतिम तिथि 23 नवंबर निर्धारित की गई है। पर्षद 26 से 29 नवंबर तक सीटों का आवंटन करेगा तथा इसी अवधि में आवंटित कालेजों में नामांकन होगा। पीजी मेडिकल के मापअप राउंड की काउंसिलिंग के तहत मंगलवार तक आनलाइन विकल्प भरे जा सकेंगे। 23 नवंबर तक सीटों का नामांकन होगा तथा 24 से 28 नवंबर तक आवंटित कालेजों में नामांकन होगा।

नर्सिंग में नामांकन की समय सीमा भी बढ़ी

भारतीय परिचारिका परिषद ने नर्सिंग पाठ्यक्रमों में नामांकन की अंतिम समय सीमा बढ़ा दी है। पहले नामांकन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर निर्धारित थी जिसे बढ़ाकर अब 30 नवंबर कर दिया गया है। इस आधार पर झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने इस पाठ्यक्रम में रिक्त रह गई सीटों पर नामांकन के लिए दूसरी काउंसिलिंग आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके तहत पर्षद मंगलवार को सीटों की संख्या प्रकाशित करेगा। 24 नवंबर तक आनलाइन विकल्प भरे जाएंगे तथा 25 से 30 नवंबर तक आवंटित संस्थानों में नामांकन होगा।

Edited By: M Ekhlaque

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट