Move to Jagran APP

सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन दो फाड़, आज तय होगा भविष्‍य Ranchi News

Jharkhand Assistant Police आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अजय मंडल पर सहायक पुलिसकर्मी भड़के। देर रात तक हंगामा होता रहा। सरकार के हाथों आंदोलन बेचने का आरोप लगाया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 08:51 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:59 AM (IST)
सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन दो फाड़, आज तय होगा भविष्‍य Ranchi News
सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन दो फाड़, आज तय होगा भविष्‍य Ranchi News

रांची, जासं। रांची के मोरहाबादी मैदान में चल रहे सहायक पुलिसकर्मियों के आंदोलन का भविष्य सोमवार दोपहर तक तय हो जाएगा। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे गिरिडीह के अजय मंडल पर आंदोलन को सरकार के हाथों बेचने का आरोप लगाया गया है। यह आरोप कोई और नहीं बल्कि मोरहाबादी मैदान में डटे सहायक पुलिसकर्मियों ने लगाया है। आंदोलन आगे चले या नहीं, इसको लेकर देर रात तक मंथन जारी रहा। आंदोलन दो फाड़ हो गया है।

loksabha election banner

एक पक्ष आंदोलन समाप्त करने जबकि दूसरा पक्ष आंदोलन आगे जारी रखना चाहता है। इसको लेकर देर रात हो-हंगामा भी हुआ। आपसी विवाद को देखते हुए कई जिले के सहायक पुलिसकर्मियों ने खुद को आंदोलन से दूर कर लिया। मोरहाबादी से चले गए। हालांकि, अब भी काफी संख्या में लोग डटे हुए हैं। आंदोलनकारियों ने आरोप लगाया है कि जब से प्रतिनिधिमंडल मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मुलाकात किया, उनके सुर बदल गए। नेतृत्वकर्ता ही आंदोलन समाप्त करने की सलाह दे रहे हैं। इससे साफ झलकता है कि दाल में कुछ काला है।

महिला कर्मियों ने अजय मंडल को काफी बुरा-भला भी कहा। महिला कर्मियों ने यहां तक कहा कि उनके अगुआ ही जब बिक गए तो दूसरा से क्या उम्मीद करें। महिलाओं का कहना था कि अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानी तो आत्महत्या कर लेंगे लेकिन आंदोलन बीच में छोड़कर नहीं जाएंगे। सोमवार को तय हो जाएगा कि आंदोलन आगे जारी रहता है या नहीं। सरकार ने अनुबंध दो साल बढ़ाने और मानदेय 10 हजार से बढ़ाकर 13 हजार रुपये करने का प्रस्ताव दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.