Move to Jagran APP

बोले स्पीकर, सदन में बनी रहे मिठास

रांची : विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही की शुरुआत अध्यक्ष दिनेश उरांव के संबोध

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 03:01 AM (IST)
बोले स्पीकर, सदन में बनी रहे मिठास
बोले स्पीकर, सदन में बनी रहे मिठास

रांची : विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही की शुरुआत अध्यक्ष दिनेश उरांव के संबोधन से हुई। शुरुआत में ही उन्होंने उत्सवों की बधाई देते हुए कहा कि पर्व की मिठास सत्र के दौरान बनी रहनी चाहिए। देश के शीर्ष संवैधानिक पदों पर निर्वाचन का काम हाल ही में संपन्न हुआ है। रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति और वेंकैया नायडू उप राष्ट्रपति निर्वाचित हुए हैं। दोनों का राजनीतिक सफर लंबा रहा है। इन दोनों के कुशल नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयां तय करेगा। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की राजनीतिक सूझबूझ भी अत्यंत गहरी रही है। उनके अनुभव का लाभ देश को आगे भी मिलता रहेगा। वे एक व्यापक दृष्टि फलक वाले राजनेता रहे हैं। जिस राजनीतिक विचारधारा के साथ उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत की थी, राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद उन्होंने इन सबको छोड़कर एक समदर्शी नेता के रूप में अपनी छाप छोड़ी है। प्रधानमंत्री ने इसी वजह से उनके भीतर अपने पिता की छवि को पाया और सार्वजनिक रूप से इसका इजहार भी किया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सदन निवर्तमान राष्ट्रपति के प्रति आभार प्रकट करता है। नए राष्ट्रपति अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपतियों की राह पर चलते हुए और भी कीर्तिमान स्थापित करेंगे। उन्होंने सदस्यों को कहा कि पांच दिवसीय सत्र में सरकार अनुपूरक बजट पेश करने के साथ-साथ कुछ महत्वपूर्ण विधेयक भी सदन के विचार के लिए लाएगी। इनपर सार्थक चर्चा के साथ सदस्य एक-एक पल का उपयोग करें।

-----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.