Move to Jagran APP

यूपी के प्रेमी ने पहले रांची की युवती से की शादी, फिर झांसी पहुंचकर दूसरा ब्याह रचाया; थाने में हाई वोल्‍टेज ड्रामा

फेसबुक पर दोस्ती कर झांसी के मगरपुर गांव के रहने वाले युवक ने रांची रातू के कमड़े मंदिर में युवती से शादी करने के बाद आधिकारिक रूप से कोर्ट में भी शादी की।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 07:10 AM (IST)
यूपी के प्रेमी ने पहले रांची की युवती से की शादी, फिर झांसी पहुंचकर दूसरा ब्याह रचाया; थाने में हाई वोल्‍टेज ड्रामा
यूपी के प्रेमी ने पहले रांची की युवती से की शादी, फिर झांसी पहुंचकर दूसरा ब्याह रचाया; थाने में हाई वोल्‍टेज ड्रामा

रांची, राज्य ब्यूरो। पहले फेसबुक पर दोस्ती की। फिर नंबर का आदान-प्रदान हुआ और झांसी के युवक लल्लू राजा ने उस युवती (विधवा) से शादी कर ली। पहले मंदिर में उसके बाद कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की। शादी के बाद वह अपने उत्तर प्रदेश के झांसी के मगरपुर गांव पहुंचा। वहां दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी की जानकारी मिलने के बाद युवती ने डोरंडा थाने में आरोपित लल्लू राजा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। डोरंडा पुलिस आरोपित को नोटिस भेजकर जवाब मांगी है, ताकि इस मामले में आगे की कार्रवाई हो सके। आरोपित लल्लू राजा बिजली विभाग में बिलिंग सहायक है।

loksabha election banner

पीडि़ता ने डोरंडा पुलिस को बताया कि पति की सड़क हादसे में मौत के बाद वह अपनी बेटी के साथ छत्तीसगढ़ से अपने मायके रांची आ गई थी। रांची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र स्थित किशोरगंज स्थित मायके रहकर वह अपनी बेटी को डीपीएस स्कूल में पढ़ाने लगी। इसी बीच फेसबुक पर उसकी दोस्ती लल्लू राजा से हो गई। दोनों में मोबाइल पर बात होने लगी।

लल्लू राजा अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित अशोक नगर के बुद्ध विहार कॉलोनी में रहता था। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। गत वर्ष मई 2019 में लल्लू राजा ने पीडि़ता के साथ रातू के कमड़े मंदिर में आपसी सहमति से शादी कर लिया। दोनों दस महीने तक पति-पत्नी के रूप में रहे। इसके बाद 17 जनवरी 2020 को दोनों ने वैधानिक रूप से रांची निबंधन कार्यालय में कोर्ट मैरिज कर लिया। लल्‍लू ने पीडि़ता को शादी के बाद से ही डोरंडा थाना क्षेत्र में अलकापुर में किराए पर रखा था।

23 जनवरी 2020 को लल्लू राजा ने पीडि़ता से कहा कि उसकी मां बीमार है। वह अपने गांव उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित मगरपुर थाना क्षेत्र के जगन्नाथ गांव जा रहा है। जब वह पांच फरवरी 2020 को वापस लौटा तो उसका पैर रंगा हुआ था। पूछने पर बताया कि पूजा-पाठ के चलते पैर रंगा हुआ है। 10 फरवरी को उसने पीडि़ता से बताया कि उसकी झांसी में शादी हो गई है। उसने गाली-गलौज और मारपीट भी की। इसके बाद पीडि़ता पहले परिवार परामर्श केंद्र पहुंची और उसके बाद डोरंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। डोरंडा थाने की दारोगा सुषमा कुजूर पूरे मामले का अनुसंधान कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.