रांची, जेएनएन। झारखंड में कोरोना 636 पर पहुंच गया है। संक्रमण का फैलाव लगातार जारी है। बाहर से लौटे प्रवासी मजदूरों में बड़ी संख्‍या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। झारखंड में रविवार को 41 और शनिवार को कुल 72 कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई । इसमें 53 मामला जमशेदपुर, धनबाद में 33, हजारीबाग में 7, खूंटी में 2, सिमडेगा में 4, गढ़वा में 2, पलामू में एक और गुमला में 01 एक कोरोना संक्रमित की पहचान की गई है। इसके साथ ही राज्‍य में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 636 पर पहुंच गया है। पाकुड़ और साहिबगंज में भी एक-एक कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। अब झारखंड के 24 के 24 जिले कोरोना की चपेट में आ गए हैं। साहिबगंज में पहली बार कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।

16 और कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान, आज कुल 43 मामले आये सामने

पूर्वी सिंहभूम जिले में 16 और कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पहचान हुई है। ऐसे में आज कुल 43 कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण होने की पहचान होने पर सभी 16 संक्रमितों को टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती कराया जा रहा है। जिलेवासियों से आग्रह है कि कोरोना वायरस के संभाव्य प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें- अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकलें, मास्क का प्रयोग करें, नियमित हाथों को साबुन से धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें, यत्र-तत्र न थूकें तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें। 

राज्‍य में कोरोना केस की संख्‍या बढ़कर 595 पर पहुंच गई है। जमशेदपुर में मिले 43 कोरोना मरीज प्रवासी मजदूर हैं। जबकि धनबाद की एक महिला जो दिल्‍ली इलाज कराने गई है, उसकी जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। आज के कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जमशेदपुर में अब कोरोना संक्रमण के 95 केस हो गए हैं। इससे पहले शुक्रवार को जमशेदपुर में एक साथ 15 कोरोना मरीज सामने आए हैं। 24 घंटे में अकेले जमशेदपुर से 42 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।

शनिवार को झारखंड में मिले 72 कोरोना पॉजिटिव

  1. जमशेदपुर : 43
  2. धनबाद : 13
  3. खूंटी : 02
  4. गढ़वा : 02
  5. सिमडेगा : 04
  6. हजारीबाग : 04
  7. गुमला : 01
  8. पलामू : 01
  9. साहिबगंज : 01
  10. पाकुड : 01

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस