Move to Jagran APP

Koderma Corona News: कोडरमा का जयनगर कंटेनमेंट जोन, एक दिन में मिले 9 कोरोना पॉजिटिव

Jharkhand Coronavirus Update. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देख पूरा प्रशासनिक महकमा सक्रिय हो गया है। तीन किलोमीटर एरिया को बफर जोन घोषित किया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 01:21 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 04:22 PM (IST)
Koderma Corona News: कोडरमा का जयनगर कंटेनमेंट जोन, एक दिन में मिले 9 कोरोना पॉजिटिव
Koderma Corona News: कोडरमा का जयनगर कंटेनमेंट जोन, एक दिन में मिले 9 कोरोना पॉजिटिव

कोडरमा, जासं। जैसे-जैसे प्रवासी मजदूर अपने गांव को लौट रहे हैं, वैसे-वैसे गांवों में भी कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। पिछले सप्ताह जयनगर के विभिन्न क्षेत्रों में 4 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें एक धरायडीह, दो ककरचोली तथा एक तिलोकरी का रहने वाला था। वहीं शनिवार को भी जयनगर प्रखंड के धरायडीह से चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि एक सिंगारडीह का रहने वाला है। वहीं जयनगर प्रखंड मुख्यालय के जयनगर पूर्वी पंचायत के रविदास मोहल्ला में तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक जयनगर मुख्य मार्ग का है।

loksabha election banner

इधर कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देख पूरा प्रशासनिक महकमा सक्रिय हो गया है। कोडरमा के उपायुक्त रमेश घोलप के निर्देशानुसार रविवार की सुबह से ही प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, अंचल अधिकारी विजय हेमराज खलको, थाना प्रभारी श्याम लाल यादव ने पूरे जयनगर के एक किलोमीटर के रेडियस को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया है। वहीं तीन किलोमीटर एरिया को बफर जोन घोषित करते हुए बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है, जबकि कंटेनमेंट जोन एरिया में क्वॉरंटाइन किए गए प्रवासी मजदूरों के खाने-पीने की भी व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की जा रही है।

जिन लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनके परिजनों को भी क्वॉरंटाइन किया जा रहा है, ताकि वे लोग भी सुरक्षित रहें और क्षेत्र भी सुरक्षित रहे। इसे लेकर प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों ने कंटेनमेंट जोन में वाहन के द्वारा भ्रमण कर उद्घोषित किया जा रहा है कि लोग अपने घरों से ना निकलें। क्योंकि यह कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, जिसमें कोई भी आदमी जयनगर से बाहर ना जा पाए और बाहर का आदमी कोई भी जयनगर में प्रवेश न कर पाए।

अर्थात पूरी तरह से कर्फ्यू की स्थिति बनी रहेगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि कंटेनमेंट एरिया में जो भी व्यक्ति बाहर जाएंगे, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवा या कोई आवश्यक वस्तुओं की बहुत अधिक आवश्यकता हो तो वे प्रशासन को सूचित कर सकते हैं। इधर जयनगर थाना प्रभारी श्याम लाल यादव ने भी क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है ताकि लोग अनावश्यक रूप से बाहर ना निकल पाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.