Move to Jagran APP

JAC की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा स्‍थगित; यहां देखें Jharkhand Board मैट्र‍िक, इंटर परीक्षा Updates

JAC Jharkhand Board 10th and 12th Exam 2021 Postponed झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं बोर्ड मैट्रिक परीक्षा और 12वीं बोर्ड इंटर परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। जैक बोर्ड ने कहा कि इन परीक्षााओं को अगले आदेश तक स्‍थगित किया जाता है। सीएम हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 12:55 PM (IST)
JAC की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा स्‍थगित; यहां देखें Jharkhand Board मैट्र‍िक, इंटर परीक्षा Updates
JAC Jharkhand Board 10th and 12th Exam 2021 Cancelled:झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक और इंटर परीक्षा स्‍थगित हो गई है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। JAC Jharkhand Board 10th and 12th Exam 2021 Cancelled झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 10वीं बोर्ड, मैट्रिक परीक्षा और 12वीं बोर्ड इंटर परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। जैक बोर्ड ने कहा कि अगले आदेश तक ये परीक्षाएं स्‍थगित की जा रही हैं। सीएम हेमंत सोरेन ने मैट्रिक इंटर परीक्षाओं को स्‍थगित करने का बड़ा एलान किया। सीएम ने राज्‍य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इस पर अहम निर्णय किया है।

loksabha election banner

झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने, और अधिक सख्‍ती करने या फिर कड़ी पाबंदियां लगाने से पहले सीएम सभी राजनीतिक दलों को विश्‍वास में लेना चाहते हैं। इसके लिए शनिवार को शाम साढ़े छह बजे जूम एप के जरिये वे दूसरी पार्टियों के नेताओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग से उनकी राय जानेंगे। उनकी मंशा है कि कड़े फैसले लेने के पहले सभी को विश्‍वास में लिया जाए। सीएम ने साल 2021 की झारखंड बोर्ड, जैक की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा अगले आदेश तक स्‍थगित करने के बारे में आखिरी और बड़ा फैसला किया। इससे पहले जैक ने 10वीं और 12वीं का प्रैक्टिकल एग्‍जाम अगले आदेश तक स्‍थगित कर दिया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में शाम 6:30  बजे से वर्चुअल माध्यम से सर्वदलीय बैठक हुई। इसमें  राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सभी दलों के नेताओं से विचार विमर्श हुआ। राजनीतिक दलों से विचार-विमर्श और सुझाव के आधार पर सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए अगले एक-दो दिन में कड़े फैसले करेगी। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा सभी राजनीतिक दलों को इसकी सूचना दी गई है।

सीएम हेमंत सोरेन का मानना है कि सभी दलों से सुझाव लेने के बाद सरकार निर्णय ले। इससे कोरोना संक्रमण पर प्रभावी तरीके से नियंत्रण हासिल करने में मदद मिलेगी। सर्वदलीय बैठक में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए दिए जाने वाले सुझावों को सरकार अपने फैसले में शामिल करेगी। इस बीच सरकार ने कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए कई कदम उठाए हैं। आज फिर से 3 वरिष्‍ठ आइएएस अधिकारियों को कोरोना से लड़ रहे स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को मजबूत करने की जिम्‍मेदारी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.