Move to Jagran APP

Jharkhand Board: 12वीं कामर्स व आर्ट का रिजल्ट शीघ्र... JAC ने कर ली अपनी तैयारी... जानिए, सचिव ने क्या कहा

JAC 12th Result 2022 दसवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम के बाद अब 12वीं इंटर कला और कामर्स संकाय के रिजल्ट की बारी है। छात्र परीक्षा परिणाम जानने के लिए बेचैन हैं। अब इस माह में दो दिन शेष बचे हैं। संभावना है कि 29 जून को कोई सूचना दी जाए।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 05:10 PM (IST)
Jharkhand Board: 12वीं कामर्स व आर्ट का रिजल्ट शीघ्र... JAC ने कर ली अपनी तैयारी... जानिए, सचिव ने क्या कहा
Jharkhand Board: 12वीं कामर्स व आर्ट का रिजल्ट शीघ्र... JAC ने कर ली अपनी तैयारी... जानिए, सचिव ने क्या कहा

रांची, डिजिटल डेस्क। Jharkhand Board 12th Commerce & Arts Result 2022 झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानी JAC Board की ओर से 12वीं कामर्स और कला संकाय का रिजल्ट जल्द घोषित कर दिया जाएगा। बोर्ड की ओर से इसकी तैयारी मुकम्मल कर ली गई है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल के सचिव महीप सिंह ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा है कि इस महीने के अंत तक हर हाल में परिक्षा परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। सचिव के वादे के मुताबिक इस माह में अब महज दो दिन ही शेष बचे हैं, यानी 29 और 30 जून। ऐसे में संभावना है कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से 29 जून को इस बात की घोषणा की जाएगी कि 30 जून तक परीक्षा परिणाम घोषित होगा।

loksabha election banner

दो दिनों के भीतर आ सकता है परिणाम

मालूम हो कि झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष डा अनिल कुमार महतो ने कुछ माह पहले दैनिक जागरण से इंटरव्यू में कहा था कि इस बार झारखंड बोर्ड परीक्षा के परिणाम हर हाल में 30 जून से पहले घोषित कर दिए जाएंगे। उन्होंने अपने वादे के मुताबिक पिछले दिनों 10वीं और 12वीं साइंस के परिणाम की घोषणा कर दी थी। अब केवल 12वीं कामर्स और कला विषय के परिणामों की घोषणा बाकी है। इधर, सचिव महीप सिंह ने भी दोहराया है कि इस महीने तक रिजल्ट घोषित हो जाएगा। ऐसे में यह लगभग पक्का हो गया है कि दो दिनों के भीतर परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

परीक्षा परिणाम के लिए उत्सुक हैं परीक्षार्थी

मालूम हो कि दसवीं बोर्ड और इंटर साइंस का परिणाम घोषित होने के बाद इंटर कामर्स और कला संकाय के छात्रों में परिणाम को लेकर भारी उत्सुकता बनी हुई है। छात्र हर दिन परिणाम की प्रतीक्षा करते नजर आ रहे हैं। वह चाहते हैं कि जल्द से जल्द परिणाम की घोषणा कर दी जाए। जैक सचिव महीप सिंह कहते हैं कि छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। इंटर कामर्स और कला का रिजल्ट भी जून के अंत तक घोषित हो जाएगा। उनकी मानें तो इंटर कला और कामर्स में पेपर के विस्तारित मूल्यांकन के कारण परिणाम आने में विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा है कि परिणाम की घोषणा से एक दिन पूर्व इसकी जानकारी मीडिया से साझा कर दी जाएगी। ताकि छात्रों को परेशानी नहीं हो।

यहां देख सकते हैं परीक्षा परिणाम

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से कहा गया है कि परीक्षा परिणाम देखने के लिए छात्र काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट सर्च कर सकते हैं। इसके लिए काउंसिल की ओर से Jac.jharkhand.gov.in और Jacresults.com साइट का पता उपलब्ध कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.