Move to Jagran APP

Jharkhand Board Result: झारखंड की बेटियों ने एक बार फिर चौंकाया... हर कैटेगरी में लहराया अपना परचम... JAC अध्यक्ष ने कहा- शाबाश

JAC 12th Arts Commerce Result 2022 इंटर कला कामर्स और वोकेशनल के परीक्षा परिणाम में झारखंड के बेटियां ने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। हर कैटेगरी की बेटियों ने उम्दा परिणाम से चौंका दिया है। आइए एक नजर डालते हैं।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 06:46 PM (IST)
Jharkhand Board Result: झारखंड की बेटियों ने एक बार फिर चौंकाया... हर कैटेगरी में लहराया अपना परचम... JAC अध्यक्ष ने कहा- शाबाश
​​​​​Jharkhand Board Result: झारखंड की बेटियों ने एक बार फिर चौंकाया... हर कैटेगरी में लहराया अपना परचम

रांची जागरण संवाददाता। झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने जैसे ही इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी किया छात्र छात्राओं में हर्ष का माहौल छा गया। हालांकि 30 जून को इंटर आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट 2:30 बजे जारी होना था लेकिन शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के देर से पहुंचने के कारण रिजल्ट शाम 4:26 बजे जैक बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया गया। इस दौरान रिजल्ट जानने को लेकर काफी अफरातफरी का माहौल देखा गया। कुछ देर के लिए इंटरनेट कंजेशन की समस्या बनी रही। जैक बोर्ड से मिली रिपोर्ट के अनुसार अबकी बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में बेटियों ने बाजी मारी है। सभी कैटेगरी में बेटियों का जलवा कायम रहा।

loksabha election banner

ये रहा बेटियों का कामर्स संकाय का परफार्मेंस

  • जनरल कैटेगरी कॉमर्स में 91.18 प्रतिशत छात्र तो 93.84 प्रतिशत छात्रा उत्तीर्ण हुईं
  • एससी श्रेणी में 90.44 प्रतिशत छात्र तो 94.64 प्रतिशत छात्राओं ने सफलता हासिल की
  • एसटी श्रेणी में 89.63 प्रतिशत छात्र तो 95.21 प्रतिशत छात्राओं ने सफलता हासिल की
  • बीसी श्रेणी में 93.30 प्रतिशत छात्र तो 96.83 प्रतिशत छात्राओं ने सफलता हासिल की
  • एमबीसी श्रेणी में 94.92 प्रतिशत छात्र तो 97.69 प्रतिशत छात्राओं ने बाजी मारी।

ये रहा बेटियों का आर्ट्स संकाय का परफार्मेंस

  • जनरल कैटेगरी कॉमर्स में 96.59 प्रतिशत छात्र तो 97.50 प्रतिशत छात्रा उत्तीर्ण हुईं
  • एससी श्रेणी में 97.37 प्रतिशत छात्र तो 97.84 प्रतिशत छात्राओं ने सफलता हासिल की
  • एसटी श्रेणी में 97.41 प्रतिशत छात्र तो 98.16 प्रतिशत छात्राओं ने सफलता हासिल की
  • बीसी श्रेणी में 97.96 प्रतिशत छात्र तो 98.46 प्रतिशत छात्राओं ने सफलता हासिल की
  • एमबीसी श्रेणी में 96.93 प्रतिशत छात्र तो 97.76 प्रतिशत छात्राओं ने बाजी मारी।

जैक अध्यक्ष - हम ससमय रिजल्ट प्रकाशन को हैं वचनबद्ध

जैक अध्यक्ष डा अनिल कुमार महतो ने सभी सफल छात्र छात्राओं को बधाई दी हैं। उन्होंने कहा कि यह जैक के लिए स्वर्णिम क्षण है कि ससमय रिजल्ट जारी किया गया। इसके लिए सभी शिक्षक व जैक के पदाधिकारी व कर्मी बधाई के पात्र हैं। हम हर वर्ष यूं ही ससमय परीक्षाफल जारी करने को ले वचनबद्ध हैं। सबके सहयोग से ही यह कार्य संभव हो पाया है। कोविड गाइडलाइन को देखते हुए अबकी बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई थी। ताकि अधिक से अधिक केंद्रों पर पूरे व्यवस्थित तरीके से बच्चे परीक्षा दे पाएं। पंचायत चुनाव के बीच मूल्यांकन के कार्य को भी शिक्षकों ने बखूबी पूरा किया। पहले चरण में 21 जून को साइंस का रिजल्ट जारी किया गया था। 30 जून को आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया गया है। हम बेटियों को विशेष बधाई देते हैं। जिन्होंने कड़ी मेहनत के दम पर बेहतर प्रदर्शन किया है।

जैक सचिव ने कहा- सफलता का बढ़ रहा प्रतिशत

जैक सचिव महीप सिंह ने कहा कि सबों के सहयोग से ही ससमय रिजल्ट प्रकाशन का कार्य सफलतापूर्वक संभव हो पाया है। इसके लिए सभी शिक्षक व जैक पदाधिकारी व कर्मी बधाई के पात्र हैं। हम आगे भी जैक के कार्यों का निष्पादन इसी तरह ससमय करते रहेंगे। हमारे बच्चे लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.