Move to Jagran APP

इरफान ने आलम-उरांव को देखकर भरी ठंडी आह...चचा लोग आगे अपने मंत्री बन गए, हम...

Jharkhand Government. महागठबंधन में शामिल कांग्रेस का हाल यह है कि इसके 16 के 16 विधायक मंत्री पद के दावेदार हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 10:13 PM (IST)
इरफान ने आलम-उरांव को देखकर भरी ठंडी आह...चचा लोग आगे अपने मंत्री बन गए, हम...
इरफान ने आलम-उरांव को देखकर भरी ठंडी आह...चचा लोग आगे अपने मंत्री बन गए, हम...

रांची, जेएनएन। झारखंड की महागठबंधन सरकार में भले ही मंत्रालयों को अभी मंत्रियों का इंतजार है लेकिन विधायकों के मंत्री बनने की व्यग्रता छुपाए नहीं छुप रही। तरह-तरह के काबिलियत के दावे, तिस पर जितनी मुंह उतनी बातें...। यहां हर विधायक मंत्री पद के मानकों पर खुद को फिट बता रहा है। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस का हाल यह है कि इसके 16 के 16 विधायक मंत्री पद के दावेदार हैं। ताजा मामला पूर्व मंत्री फुरकान अंसारी के बेटे और जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी से जुड़ा हुआ है। जब इरफान मंत्री न बनने की कसक मीडिया के सामने प्रदर्शित करने से खुद को न रोक पाए।

loksabha election banner

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्षों में शुमार इरफान अंसारी जामताड़ा से विधायक चुने गए हैं और उन्हें इस बार मंत्री पद की रेस में सबसे आगे बताया जा रहा था। झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान इरफान ने मंत्री न बन पाने के मलाल को कुछ इस तरह दर्शाया... कहा- चचा लोग आगे-आगे मंत्री बन गए जबकि काम करने वाले हमलोग हैं।  हालांकि बाद में संभलते हुए इरफान ने कहा कि मैं सेवा करने के लिए ही कांग्रेस में हूं, किसी पद का लोभ नहीं। मंत्री बनने की कोई भूख नहीं है। जब पैदा हुआ था तो पिताजी मंत्री थे।

बता दें कि हेमंत सोरेन की सरकार ने फिलहाल कांग्रेस कोटे से रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम को मंत्री बनाया है, जबकि 16 विधायकों वाली पार्टी 6 मंत्री पदों पर अपना दावा जता रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि आदिवासी और अल्पसंख्यक कोटे से अब और नए मंत्री नहीं बनाए जाएंगे। इस हिसाब से इरफान अंसारी की मंत्री पद की दावेदारी खुद ब खुद ही खारिज हो रही है। हालांकि इरफान अंसारी ने यह भी दावा किया है कि काबिलियत होने पर एक से अधिक अल्पसंख्यक मंत्री होने में किसी को एतराज नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.