चतरा, जागरण संवाददाता। उपायुक्त अंजली यादव ने इटखोरी एवं मयूरहंड प्रखंड में 26 जनवरी तक शत प्रतिशत टीकाकरण पूरा कर लेने का निर्देश दिया है। जिन गांव में टीकाकरण का प्रतिशत कम है वहां विशेष रूप से जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता जताई है। उपायुक्त शुक्रवार को इटखोरी प्रखंड के टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण करने आई थी।

टोनाटांड, हलमत्ता तथा कल्याणपुर में टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया

उन्होंने ग्राम टोनाटांड, हलमत्ता तथा कल्याणपुर में टीकाकरण केंद्र का जायजा भी लिया। इस दौरान स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्हा को उपायुक्त ने निर्देश दिया कि 26 जनवरी तक दोनों प्रखंडों में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल कर ले। जिन गांवों में टीकाकरण का प्रतिशत कम है वहां जागरूकता अभियान चलाकर सरकार द्वारा निर्धारित आयु वर्ग के सभी लोगों को टीका लगवाए।

दोनों प्रखंडों में 75 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण

टीकाकरण केंद्र के निरीक्षण के दौरान इटखोरी एवं मयूरहंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्हा ने उपायुक्त को बताया कि दोनों प्रखंडों में 75 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण हो गया है. बाकी बचे हुए लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उपायुक्त ने टीकाकरण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने आई महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि महिलाएं अपने गांव मोहल्ले में घूम घूम कर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें। टीकाकरण से ही कोरोना की तीसरी लहर को रोका जा सकता है। इस दौरान उन्होंने नियमित रूप से मास्क का उपयोग करने तथा शारीरिक दूरी बनाकर रखने की भी अपील लोगों से की।

Edited By: Madhukar Kumar