Move to Jagran APP

चिरौंदी वाल्मीकि नगर वासियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश

रांची के अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने चिरौंदी स्थित वाल्मीकि मोहल्ला का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 02:10 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:20 AM (IST)
चिरौंदी वाल्मीकि नगर वासियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश
चिरौंदी वाल्मीकि नगर वासियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश

जागरण संवाददाता, राची : रांची के अनुमंडल पदाधिकारी लोकेश मिश्रा ने चिरौंदी स्थित वाल्मीकि नगर का औचक निरीक्षण करने के लिए दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से मिल वहा की समस्या का जायजा लिया और उनके सुधार के लिए पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए जल्द से जल्द सुविधा मुहैय्या कराने का निर्देश दिया। राची के चिरौंदी में विस्थापित परिवारों के रहने के लिए सरकार द्वारा वाल्मीकि नगर बसाया गया था।

loksabha election banner

सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी ने वाल्मीकि नगर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहा रहने वाले लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। मुलाकात के दौरान लोगों ने एसडीओ को मुहल्ले में साफ-सफाई की खराब स्थिति, मेडिकल सुविधा और बिल्डिंग के मेंटेनेन्स संबंधी परेशानियों से उन्हें अवगत कराया। लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद मिश्रा ने उन्हें सुधार के लिए जरूरी आश्वासन दिए। साथ ही त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को वाल्मीकि नगर की समस्या से अवगत हो कर जरूरी कार्रवाई करने का निदेश दिया। निरीक्षण के दौरान लोगों के घरों में जा कर ली वास्तविक स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान लोकेश मिश्रा ने जब बिल्डिंग मरम्मत संबंधी समस्याओं को सुना तो उन्होंने वास्तविक स्थिति को समझने के लिए लोगों के घरों में जा कर देखा और उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

इस दौरान लोगों से पेयजल एवं मिलने वाले अन्य सरकारी लाभ की जानकारी भी ली गई।

जरूरतमंदों की मदद करना समाज की जिम्मेदारी जागरण संवाददाता, रांची : केसरवानी वैश्य सभा के द्वारा वैवाहिक परिचय सह प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन रविवार को जगन्नाथपुरी स्थित नीलाद्री भवन में हुआ। इस अवसर पर सम्मेलन का शुभारंभ अतिथियों के द्वारा झडोत्तोलन ध्वजगान और महर्षि कश्यप के चित्र पर माल्यार्पण के साथ हुआ। सम्मेलन के मुख्य अतिथि राची के सासद संजय सेठ ने कहा कि जिस समाज में अपना छत नहीं वह समाज कमजोर है। समाज के लिए एक छत की आवश्यकता है जिससे पूरे समाज का नियंत्रण और विकास की मार्ग प्रशस्त हो सकें। उन्होंने कहा कि समाज के जो लोग दबे कुचले हैं। उन्हें सहयोग करना समाज के जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि बेटियों की पढ़ाई और बेरोजगार युवकों को रोजगार देने के संबंध में समाज नीति निर्धारण करें। केसरवानी समाज राची जिला का भवन बनाने के लिए 21 लाख रुपये देने की घोषणा की। सम्मेलन को राची के विधायक सीपी सिंह ने कहा कि तीन बातें अशिक्षा , दहेज और नशापान समाज के लिए घातक है। समाज के विकास के लिए सबसे अहम कड़ी होती है शिक्षा जो समाज को विकास की राह में ले जाती है। समाज के लोग बेटा और बेटी के अंतर ना समझे, आज ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहा बेटियों ने परचम नहीं लहराऐ।

कार्यक्रम में रामचंद्र केसरी , शिव कुमार केसरी, संतोष केसरी ,मनोज केसरी, पुनीत केसरी , जयप्रकाश केसरी व कमल केसरी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.