रांची, जासं। दिल्ली से रांची जाने वाले विमान के व्हील में तकनीकी गड़बड़ी के कारण विमान के चक्के को बदलना पड़ा। इसकी वजह इंडिगो के विमान ने 45 मिनट देर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी। जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर मौजूद अभियंता विमान की खराबी को दुरूस्त नहीं कर पाए। इसके बाद कोलकाता से बुलाए गए विशेषज्ञ ने खराबी दूर कर चक्का बदला।

इस दौरान दिल्ली जाने वाले 173 यात्रियों को 45 मिनट इंतजार करना पड़ा। विमान ने रात्रि 8.45 बजे उड़ान भरा। वहीं, एयरपोर्ट ऑथरिटी का कहना है कि नोज व्हील में तकनीकी गड़बड़ी के कारण विमान की उड़ान थोड़ी देर के लिए प्रभावित रही, जिसे दुरुस्त करने के बाद सेवा बहाल की गई।

यात्रियों को बिना सूचना दिए फ्लाइट रद करने पर हंगामा : रांची एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस कपनी की लापरवाही के कारण शनिवार को यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि शनिवार को इंडिगो ने बिना सूचना दिए रांची से बेंगलुरू जाने वाली इंडिगो की 6ई-108 विमान को रद कर दिया। यात्री को इसकी सूचना तब मिली, जब वे एयरपोर्ट पर पहुंचे।

इस पर यात्रियों ने इंडिगो के काउंटर के समक्ष हंगामा किया। यात्रियों का कहना था कि जब फ्लाइट को रद करना था, तो इसकी सूचना एसएमएस के माध्यम से उन्हें मिलनी चाहिए। कई यात्रियों का कहना था वे लंबी दूरी तय करके आए हैं। ऐसे में वह कहां जाएंगे। उन्हें ठहरने की व्यवस्था की जाए। वहीं, इंडिगो एयरलाइंस के रिजवान ने बताया कि फ्लाइट को एक दिसंबर से 19 दिसंबर तक रद किया गया है। इस कारण यात्रियों को परेशानी हुई है। रविवार को सुबह उड़ाने भरने वाले विमान से यात्रियों को भेजा जाएगा।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस