रांची, जासं। रांची-हजारीबाग रोड स्थित दीपाटोली आर्मी कैंट में पत्नी की हत्या कर फरार आर्मी जवान देशपाल अठावले को सदर थाने की पुलिस ने महाराष्ट्र से रांची लाया। तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर लेकर उसे रांची लाया गया है। पुलिस उससे सदर थाना में रखकर पूछताछ कर रही है। इसके बाद उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार पत्नी की हत्या कर फरारी के दौरान महाराष्ट्र के कल्‍याण स्‍टेशन पर रेलवे प्लेटफॉर्म में सोता था। ठाणे जिले के कल्याण रेलवे पुलिस की मदद से देशपाल अठावले पकड़ा गया है। गिरफ्तारी की सूचना के बाद उसे लेने के लिए रांची पुलिस की टीम कल्याण पहुंची थी।  बीते मंगलवार की रात वह कल्याण प्लेटफॉर्म में सोया था। उसका मोबाइल बगल में रखा था।

जीआरपी पुलिस की टीम उस समय प्लेटफॉर्म में तलाशी कर रही थी। पुलिस ने देशपाल से पूछा यहां क्यों सोए हो, इसपर वह पुलिसकर्मियों से उलझ गया और कहा कि मैं भी पुलिस वाला हूं। रांची के दीपाटोली आर्मी कैंट में पोस्टेड हूं। इसपर जीआरपी पुलिसकर्मी ने तुरंत रांची पुलिस से संपर्क किया और उसका सत्यापन किया। सत्यापन के दौरान पता चला कि वह पत्नी की हत्या कर फरार है। इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है। 

फरारी के दौरान डिप्रेशन में चला गया जवान
बताया जा रहा है कि पत्नी की हत्या के बाद फरारी के दौरान जवान देशपाल अठावले डिप्रेशन में चला गया है। वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है। पुलिस उसे बहला-फुसलाकर रख रही है। उससे हत्या के संबंध में नहीं पूछा जा रहा है। रांची पहुंचने के बाद अब उससे पत्‍नी की हत्या की वजह पूछी जा रही है। 

पत्नी की हत्या कर फरार हो गया था जवान
देशपाल अठावले ने बीते एक अगस्त की रात पत्नी मनीषा अठावले की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद दो अगस्त को एटीएम से रुपये निकालने की बात कह कैंट से निकलकर फरार हो गया था। वह अपने दो बच्चों को छोड़कर भागा था। जाते-जाते कह कर निकला था कि दस बजे से पहले किसी को नहीं बताना, वरना जेल हो जाएगी।

Posted By: Alok Shahi