Move to Jagran APP

Deodhar Trophy: गायकवाड़ व अपराजित के दम पर इंडिया बी ने इंडिया ए को हराया

Deodhar Trophy. जेएससीए स्‍टेडियम में खेले गए मैच में जाधव विजय शंकर उनादकट व नदीम ने निराश किया। खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर नजर रखने को मुख्य चयनकर्ता स्‍टेडियम में मौजूद रहे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 08:22 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 08:22 PM (IST)
Deodhar Trophy: गायकवाड़ व अपराजित के दम पर इंडिया बी ने इंडिया ए को हराया
Deodhar Trophy: गायकवाड़ व अपराजित के दम पर इंडिया बी ने इंडिया ए को हराया

रांची, जासं। रूतुराज गायकवाड़ व बाबा अपराजित के शतकों की बदौलत इंडिया बी ने गुरुवार को यहां देवधर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में इंडिया ए को 108 रनों से पराजित किया। हालांकि दोनों टीमों में शामिल स्टार खिलाडिय़ों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट में खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर नजर रखने के लिए मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद स्वयं स्टेडियम में मौजूद थे।

prime article banner

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर इंडिया बी ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 302 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया जिसमें सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने 122 गेंद में 113 रन और अपराजित ने 101 रन (101 गेंद) की पारी खेली। इसके जवाब में इंडिया ए की टीम 47.2 ओवर में 194 रन पर सिमट गई। इंडिया बी की ओर से रूश कलारिया (20 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद सिराज (30 रन देकर दो विकेट) के समक्ष इंडिया ए के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए।

इंडिया ए के कप्तान हनुमा विहारी 82 गेंद में 59 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जिन्होंने पारी के दौरान छह चौके जमाये लेकिन अन्य बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। इशान किशन ने 26, एएन खारे ने 25, ईश्वरन ने 20 रनों की पारी खेली। इससे पहले इंडिया बी ने सलामी बल्लेबाज प्रियांक पंचाल (03) और यशस्वी जायसवाल (31) के रूप में दो विकेट जल्दी गंवा दिये जिन्हें जयदेव उनादकट (47 रन देकर दो विकेट)  और सिद्धार्थ कौल (एक विकेट) ने आउट किया।

इसके बाद गायकवाड़ और अपराजित ने इसके बाद पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 158 रन की भागीदारी निभाई और 200 रन के आंकड़े तक पहुंचाया। भारतीय ऑफ  स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस लंबी भागीदारी को तोड़ा जिन्होंने 42वें ओवर में गायकवाड़ का विकेट झटका। केदार जाधव (05) भी जल्दी पवेलियन पहुंच गए जबकि 48वें ओवर में अपराजित रन आउट हुए। विजय शंकर (26) पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ए की टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिए।

सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (20) और देवदत्त पड्डीकल (10) के विकेट जल्दी गिर गए और टीम का स्कोर दो विकेट पर 42 रन हो गया। विष्णु विनोद भी देर तक नहीं टिक सके। इसके बाद विहारी और अमनदीप खरे (25) ने टीम को उबारने की कोशिश की और स्कोर 100 रन तक ले गया। 39वें ओवर तक इंडिया ए ने आधी टीम के विकेट गंवा दिये और फि र इन झटकों से नहीं उबर सकी। इंडिया ए का सामना अब शुक्रवार को दूसरे मैच में इंडिया सी से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.