खूंटी,जासं। शहर से सटे महुआटोली गांव में एक मामूली विवाद में लखन पहान नामक युवक ने अपनी बुआ रातनी कुमारी 54 वर्ष की पत्थर से मारकर हत्या कर दी। शुक्रवार रात हुई इस घटना की सूचना शनिवार सुबह खूंटी थाना की पुलिस को मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक छानबीन के बाद शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। हत्या का आरोपित लखन पहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के समक्ष आरोपित लखन पहान ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि मृतका रतनी कुमारी की शादी नहीं हुई है, वह उसके घर से सटे मकान में ही रहती थी।

उसने बताया कि आए दिन रतनी अपने मवेशियों को उसके घर के सामने बांध देती थी। शुक्रवार की शाम भी रतनी अपने मवेशियों को चराकर लाने के बाद उसके घर के समीप ही अपने मवेशियों को बांध दिया था। इसी बात पर शुक्रवार रात उसका अपनी बुआ रतनी के साथ विवाद हुआ। बुआ से विवाद के समय वह शराब के नशे में धुत था। विवाद बढ़ने पर नशे के कारण उसने बुआ के कान के पीछे सर पर एक पत्थर से वार कर दिया जिससे उसकी बुआ की मृत्यु हो गई।

युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान

रांची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के बालश्रृंग रोड निवासी स्वर्गीय राम प्रवेश गुप्ता के 18 वर्षीय पुत्र रतन गुप्ता ने शुक्रवार की देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी पाकर तुपुदाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारा। मृतक के रतन गुप्ता के परिजनों ने बताया कि रात के 9:00 बजे वह अपने घर आया और खाना खाकर अपने रूम में सो गया। रात में उसकी मां रूम में झांकी तो देखी की केबल के तार के सहारे पंखे की कुंडी से रतन लटक रहा है।

मां और परिजनों के रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर अगल बगल के पड़ोसी मौके पर पहुंचे मामले की जानकारी तुपुदाना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भिजवा दिया है। मृतक के पिता रामप्रवेश गुप्ता की 4 माह पहले मृत्यु हो गई है ।  चाचा अनिल गुप्ता के बयान पर तुपुदाना ओपी में यूडी केस का मामला दर्ज किया गया है

Edited By: Kanchan Singh