रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। JPSC Exam 2021 Postponed, Jharkhand JPSC Exam 2021 Latest News झारखंड लोक सेवा आयोग ने जेपीएससी परीक्षा 2021 को अनिश्चित काल तक के लिए स्‍थगित कर दिया है। यह परीक्ष्‍ज्ञा 2 मई को होने वाली थी। इसमें करीब साढ़े पांच लाख अभ्‍यर्थी शामिल हो रहे थे। इसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई थी। इस बीच झारखंड के मुख्‍यमंत्री सोरेन ने अगले आदेश तक सभी परीक्षाओं को निरस्‍त करने का फैसला किया है।

झारखंड  में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अगले आदेश तक राज्‍य में लॉकडाउन की पाबंदियां लागू कर दी हैं। ऐसे में जेपीएससी परीक्षा भी तत्काल प्रभाव से स्‍थगित कर दी गई। रविवार को जनता के नाम जारी संदेश में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्‍य में गंभीर कोरोना संकट के कारण आने वो समय की सभी परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं। अब राज्‍य के सभी स्कूल, कालेज, कोचिंग, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, आइटीआइ संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। 10वीं और 12वीं कक्षा के स्‍कूल भी तत्‍काल प्रभाव से बंद किए गए हैं।

जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा स्थगित

झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 2 मई को होने वाली संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य में होने वाले एकेडमिक से लेकर सभी तरह की प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित रहेगी। जेपीएससी की सातवीं से लेकर दसवीं तक होने वाली सिविल सेवा की परीक्षा दाे मई को होनी थी। इसमेें करीब 5 लाख 50 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। परीक्षा आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई थी। कुछ दिन सेंटर पर व्यवस्था को लेकर उपायुक्त् छवि रंजन ने बैठक भी की थी। इस परीक्षा के माध्यम से दो सौ से अधिक पदों पर नियुक्ति होनी थी।

इधर, झारखंड में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए राज्‍य में लॉकडाउन सरीखीं पाबंदियां लगाते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने जनता के नाम वीडियो संदेश जारी कर उनका सहयोग मांगा है। सीएम ने सरकार के प्राथमिक स्‍तर पर लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि राज्‍य की तमाम स्कूलें अगले आदेश तक बंद कर दी गई हैं। सभी कॉलेज, कोचिंग, आइटीआई, व्‍याव‍सायिक ट्रेनिंग संस्थान और आंगनबाड़ी केंद्रों को तत्‍काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षाओं का जिक्र करते हुए सीएम हेमंत ने कहा कि झारखंड लोक सेवा आयोग, जेपीएससी की परीक्षा रद कर दी गई है। स्कूल- कॉलेज के एंट्रेंस एग्‍जाम और दूसरे शैक्षणिक संस्थानों की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक स्‍थगित की जा रही हैं। विशेष परिस्थिति में सरकार और भी कड़े फैसले करेगी जो कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के हित में हो। सीएम ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021