Move to Jagran APP

सड़कों पर गुंडागर्दी करने वालों का हाथ-पांव नहीं तोड़ेंगे, तो क्या फूल माला पहनाएंगे : डीजीपी

रांची प्रदेश की विधि-व्यवस्था पर राज्य के प्रभारी डीजीपी एमवी राव ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में प्रेस वार्ता में कहा कि झारखंड पुलिस पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना काम कर रही है। कहीं कोई समस्या नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 08:09 PM (IST)
सड़कों पर गुंडागर्दी करने वालों का हाथ-पांव नहीं तोड़ेंगे, तो क्या फूल माला पहनाएंगे : डीजीपी
सड़कों पर गुंडागर्दी करने वालों का हाथ-पांव नहीं तोड़ेंगे, तो क्या फूल माला पहनाएंगे : डीजीपी

रांची : प्रदेश की विधि-व्यवस्था पर राज्य के प्रभारी डीजीपी एमवी राव ने शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय में प्रेस वार्ता में कहा कि झारखंड पुलिस पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना काम कर रही है। कहीं कोई समस्या नहीं है। कहा कि अपराध खत्म करने की मांग की आड़ में आइडियोलॉजी को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए। पुलिस को अपराध के बाद समय मिलना चाहिए, नहीं कि घटना होने के बाद पुलिस पर पथराव करना चाहिए। यह कुकृत्य करने के बराबर है।

loksabha election banner

प्रभारी डीजीपी ने कहा कि सिरकटे शव की बरामदगी मामले के बाद जिस तरह से मुख्यमंत्री के काफिले को निशाना बनाया गया, वह कहीं से भी उचित नहीं था। झारखंड पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कृतसंकल्पित है। कोई हमें डरा नहीं सकता है। सड़कों पर गुंडागर्दी करने वालों का हाथ-पांव नहीं तोड़ेंगे, तो क्या फूल माला पहनाएंगे। पुलिस कानून व्यवस्था कायम करके रहेगी। रांची के किशोरगंज चौक पर उपद्रव मामले में 76 नामजद को अभियुक्त बनाया गया है, जिसमें अब तक 36 आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। जो नहीं पकड़े गए हैं, वे न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दें, नहीं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी। अगर किसी को लगता है कि कोई निर्दोष पकड़ा गया है, तो वे बताएं, पुलिस उन्हें साक्ष्य देगी। कुछ अभियुक्तों के माता-पिता कहते हैं कि जिसे पकड़ा गया है वह बच्चा है, उसका उपयोग किया गया है। तो वैसे परिवार के लोग बताएं कि उसे जिसने गुमराह किया, उसकी जानकारी दें, उसपर कार्रवाई होगी। प्रेस वार्ता में डीजीपी के अलावा एडीजी विशेष शाखा मुरारी लाल मीणा, आइजी मानवाधिकार अखिलेश झा, आइजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह, रांची के एसएसपी साकेत कुमार सिंह, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम व रांची के सिरकटे शव की गुत्थी सुलझाने वाली पूरी टीम मौजूद थी।

----------------

अपराध का पैसा व्यवसाय में लगाने वालों पर जारी है कार्रवाई :

डीजीपी ने कहा कि अपराध का पैसा व्यवसाय में लगाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई चल रही है। माफिया तंत्र, आपराधिक तत्व व व्यवसायी वर्ग के गठबंधन पर पुलिस की नजर है। सभी सामने लाए जाएंगे। व्यवसायियों से पैसा मांगने के मामले में कार्रवाई करेंगे। इन्हें जो सफेदपोश मदद कर रहे हैं, उनकी भी पहचान की जा रही है।

---------------

इंटरनेट मीडिया पर जहर फैलाने वाले सुपारी किलर से कम नहीं :

डीजीपी ने कहा कि इंटरनेट मीडिया पर जहर फैलाने के लिए पैसा मिलता है। ऐसे जहर फैलाने वाले सुपारी किलर से कम नहीं हैं। वैसे लोगों को नोटिस भेजा जा रहा है। कुछ लोग किसी भी मामले को डायवर्ट करते हैं। बवाल करने वालों का समर्थन करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्ती बरतेगी।

----------------

प्रत्येक पुलिसकर्मी 50-50 लोगों से करेगा संवाद स्थापित :

डीजीपी ने कहा कि राज्य में झारखंड पुलिस व सीआरपीएफ आदि को मिलाकर कुल एक लाख पुलिसकर्मी कार्यरत हैं। राज्य के प्रत्येक पुलिसकर्मी को 50-50 लोगों से जुड़ने, उनसे संवाद स्थापित करने का आदेश दिया जा रहा है, ताकि बिचौलियों को कम से कम जगह मिल सके।

-------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.