Move to Jagran APP

शराब के नशे में पति ने टांगी से काटकर पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार Lohardaga News

Jharkhand. सेरेंगदाग थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 03:14 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 04:06 PM (IST)
शराब के नशे में पति ने टांगी से काटकर पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार Lohardaga News
शराब के नशे में पति ने टांगी से काटकर पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा जिले के सुदूरवर्ती नक्सल प्रभावित सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के जुड़नी गांव में बुधवार की देर शाम पारिवारिक विवाद में पति ने टांगी से वार कर अपनी पत्नी को मार डाला। इसके बाद गांव वालों के पास जाकर अपनी पत्नी की हत्या करने की बात भी कह डाली। स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की सूचना सेरेंगदाग थाना पुलिस को दी। इसके बाद सेरेंगदाग थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है।

loksabha election banner

पुलिस पूरे मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बताया जा रहा है कि सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के जुड़नी गांव निवासी सुखराम असुर और उसकी पत्नी रमणी असुर (35) के बीच अक्सर विवाद होता था। दोनों शराब के नशे में अक्सर झगड़ा भी करते थे। इसी दौरान बुधवार की देर शाम दोनों के बीच घर में फिर एक बार विवाद हुआ। गुस्से में आकर सुखराम ने रमणी के सिर में टांगी से वार कर दिया।

इससे रमणी वहीं पर ढेर हो गई। इसके बाद सुखराम ने आसपास के लोगों को बताया कि उसने रमणी की हत्या कर दी है। स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की सूचना सेरेंगदाग थाना पुलिस को दी। सेरेंगदाग थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके उपरांत शव को कब्जे में लेकर गुरुवार को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। साथ ही पूरे मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी को भी बरामद कर लिया है।

महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

लोहरदगा जिले के सदर थाना अंतर्गत जुरिया करमटोली गांव में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया है। साथ ही मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बताया जा रहा है कि जुरिया करमटोली गांव निवासी फलिंद्र उरांव की पत्नी रानी उरांव (28) ने किसी बात को लेकर गुरुवार को अपने घर के एस्बेस्टस के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर के सदस्य घटना के समय घर में मौजूद नहीं थे।

सभी घर के बाहर बैठे हुए थे। जब परिवार के सदस्य वापस घर के अंदर लौटे तो रानी को घर के कमरे में फांसी के फंदे से झूलता पाया। इसके बाद स्थानीय लोगों को सूचना दी गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की जानकारी सदर थाना पुलिस को दी।

महिला के आत्महत्या के बाद सदर अस्पताल में परिजन।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों को सौंप दिया। साथ ही मामले की जांच और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। घटना को लेकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर रानी ने ऐसा कदम क्यों उठाया। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि रानी का किसी बात को लेकर परिवार के सदस्यों से विवाद हुआ था। इसके बाद रानी ने यह कदम उठा लिया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.