Move to Jagran APP

रांची में ब्राउन शुगर की होम डिलीवरी, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार Ranchi News

Jharkhand News फोन कॉल पर ऑर्डर के बाद घर तक पहुंचाया जा रहा है। गिरोह का सरगना बंटी फरार है। वह पूरे शहर में नशे का सामान बेचता है। एजेंटों को नशे की गिरफ्त में ले चुका है। युवा और छात्र इसके ग्राहक हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 12:46 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 12:52 PM (IST)
रांची में ब्राउन शुगर की होम डिलीवरी, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार Ranchi News
फोन पर बातचीत और सप्लाई तय होती थी।

रांची, जासं। रांची में बड़े पैमाने पर ब्राउन शुगर का कारोबार चल रहा है। फोन कॉल के जरिये आर्डर किए जाने के बाद होम डिलीवरी भी की जा रही थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद बरियातू थाने की पुलिस ने छह को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर की पुड़िया बरामद की गई है। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके जरिये कारोबार के सरगना तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

पकड़े गए लोगों के पास से ब्राउन शुगर पैकिंग से संबंधित सामान और इस्तेमाल किए जाने के उपकरण बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपितों में बरियातू मस्जिद गली निवासी शमीम खान उर्फ सैफ, लालपुर चौक गणेश लेन काली टावर के समीप रहने वाला सजाद अंसारी, मोहम्मद रेहान उर्फ सोनू, आजाद बस्ती पथलकुड़वा निवासी मोहम्मद शारिक, अपर बाजार महावीर चौक निवासी अश्वनी प्रसाद गुप्ता उर्फ शिबू और रातू रोड हेसल निवासी विपुल कुमार शामिल हैं।

पकड़े गए सभी आरोपी ब्राउन शुगर को रांची में छात्रों के बीच बेचते थे। इसके साथ ही इस्तेमाल भी करते हैं। इन्हें ब्राउन शुगर सप्लाई करने वाला सरगना बंटी है, वह फिलहाल फरार है। पुलिस को जानकारी मिली है कि बंटी ही रांची में बड़े पैमाने पर ब्राउन शुगर की सप्लाई करता आ रहा है। पुलिस बंटी की तलाश में छापेमारी कर रही है।

बंटी ने पूरे शहर में अपना एजेंट बना रखा था। एजेंटों के जरिये ही रांची के अलग-अलग इलाकों के ग्राहकों के बीच ब्राउन शुगर की बिक्री कर रहा था। फोन पर बातचीत और सप्लाई तय करने के बाद डिलीवरी देता था। बरामद की गया ब्राउन शुगर, हीरोइन और गांजा की कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

एजेंटों से करवाता था सप्लाई

ब्राउन शुगर की सप्लाई करने वाला सरगना बंटी खुद ग्राहकों के बीच डिलीवरी नहीं देता था। वह अपने एजेंटों के माध्यम से फोन कॉल पर ऑर्डर और पैसा तय करने के बाद डिलीवरी करवाता था। पकड़े जाने के डर से वह खुद डिलीवरी का काम नहीं करता था। बंटी के लिए काम करने वाले सारे एजेंट ब्राउन शुगर की नशे की गिरफ्त में हैं। स्थिति यह है कि बंटी जब चाहे तब काम करवा लेता था।

खुद करता था पैकिंग, मुफ्त देता था लाइटर

सरगना बंटी व्यवस्थित ढंग से ब्राउन शुगर, गंजा और हेरोइन की तस्करी कर रहा था। वह नशे के इन सामानों की पैकिंग से लेकर उसके इस्तेमाल करने के सारे उपकरण भी रखता था। ऑर्डर के आधार पर लाइटर और चिल्लम की भी बिक्री करता था। हालांकि ब्राउन शुगर खरीदने वालों को वह मुफ्त में लाइटर भी देता था। ताकि उसके ग्राहक हमेशा आकर्षित हों। बंटी के निशाने पर 18 साल से लेकर 30 साल तक के युवा हैं, जो अच्छे संस्थानों में पढ़ाई कर रहे हैं। जबकि गांजा की बिक्री वह हर गली-मोहल्लों तक कर रहा है।

ये हुए बरामद

19 कागज की पुड़िया में ब्राउन शुगर, तीन प्लास्टिक की पुड़िया में ब्राउन शुगर, एक पुड़िया हीरोइन की तरह सफेद रंग का पाउडर, एक स्कूटी, तीन पर्स, नौ मोबाइल, प्लास्टिक पैक करने वाली दो वेंडिंग मशीन, 16 लाइटर, 1 कैची, 5 पुड़िया गांजा और 14500 रुपये बरामद किए गए हैं।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार, बरियातू थाना प्रभारी सपन कुमार महथा, पीएसआइ अंकित कुमार, अभिजीत रंजन, अनुभव सिन्हा, सिपाही अजीत कुमार सिंह और श्याम सुंदर शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.