रांची, राज्य ब्यूरो। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी भरी चिट्ठी के बाद झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को हाई अलर्ट किया है। जैश-ए-मोहम्मद की चिट्ठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को उड़ाने की धमकी दी गई है। पुलिस मुख्यालय से अलर्ट से संबंधित पत्र सभी जिलों को भेज दिया गया है। इस पत्र के साथ एसपी एटीएस के पत्र का भी हवाला दिया गया है, जिसमें उक्त चिट्ठी का पूरा ब्योरा है।

पुलिस मुख्यालय से हाई अलर्ट जारी होते ही सभी जिलों में थाना स्तर तक को सक्रिय कर दिया गया है और संदिग्धों पर नजर रखने को कहा गया है। किसी भी तरह की सूचना मिलने पर सुरक्षात्मक कार्रवाई करते हुए वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराने का भी निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में विशिष्ट लोगों की गतिविधियां बढ़ जाएंगी।

क्या है जैश-ए-मोहम्मद की चिट्ठी में

झारखंड पुलिस को नई दिल्ली के डीजी आरपीएफ ने एक सूचना दी है। सूचना के अनुसार लखनऊ के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी को 10 सितंबर को हिंदी में लिखा हुआ एक धमकी भरा पत्र मिला था। यह पत्र जैश-ए-मोहम्मद के शमशेर के नाम से लिखा गया था। पत्र में यह लिखा है कि जैश-ए-मोहम्मद जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने का बदला लेगा।

इसके लिए संगठन प्रधानमंत्री, गृह मंत्री व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की हत्या करेगा। आतंकी देश के 30 बड़े शहरों में आतंक की कार्रवाई करेंगे। इन शहरों में जम्मू, पठानकोट, अमृतसर, जयपुर, गांधीनगर, कानपुर, लखनऊ आदि प्रमुख हैं। इसके अलावा श्रीनगर, अमृतसर व आगरा एयरपोर्ट भी आतंकियों के निशाने पर हैं।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप