Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election: झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, सुदेश महतो से मिलकर हेमंत सोरेन ने मांगा समर्थन

Rajya Sabha Election Update News. दोपहर में सुदेश के आवास पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने राज्‍यसभा चुनाव में झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के लिए आजसू का समर्थन मांगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 02:06 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 12:32 PM (IST)
Rajya Sabha Election: झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, सुदेश महतो से मिलकर हेमंत सोरेन ने मांगा समर्थन
Rajya Sabha Election: झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी, सुदेश महतो से मिलकर हेमंत सोरेन ने मांगा समर्थन

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड में सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा से नाराज चल रही आजसू का समर्थन मांगने के लिए झामुमो पूरी तैयारी के साथ जुट गया है। इसी क्रम में आज मंगलवार को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आजसू प्रमुख सुदेश महतो से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे। दोपहर में सुदेश के आवास पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने राज्‍यसभा चुनाव में झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन के लिए आजसू का समर्थन मांगा।

loksabha election banner

सुदेश महतो से मुलाकात के बाद मुख्‍यमंत्री ने कहा कि गुरुजी आंदोलनकारी रहे हैं। आजसू पार्टी भी आंदोलन की ही उपज है। इसलिए एक आंदोलनकारी दूसरे आंदोलनकारी की बात समझ सकता है। हेमंत सोरेन ने कहा कि यह औपचारिक मुलाकात थी। इसमें कोरोना और अन्‍य मुद्दों पर बात हुई। इधर, सुदेश महतो ने कहा कि यह एक शिष्‍टाचार मुलाकात थी। झामुमो को समर्थन देने के सवाल पर उन्‍होंने कुछ भी स्‍पष्‍ट बोलने से इन्‍कार‍ कर दिया। कहा कि वे अपनी बात पहले ही रख चुके हैं।

बता दें कि राज्‍यसभा चुनाव और बेरमो उपचुनाव में भाजपा की अनदेखी से उसकी सहयोगी पार्टी आजसू नाराज चल रही है। आजसू उम्‍मीद लगाए बैठी थी कि बेरमो विधानसभा के उपचुनाव में उसे भाजपा का साथ मिलेगा। लेकिन अब चूंकि सरयू राय राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की बात कह चुके हैं, इस लिहाज से अब भाजपा को रास चुनाव जीतने में दिक्‍कत नहीं होगी।

इस तरह भाजपा बेरमो उपचुनाव में पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को उतारने की तैयारी कर रही है। इससे आजसू नाराज है। आजसू ने बेरमो विधानसभा के उपचुनाव में अपने उम्‍मीदवार को उतारने की तैयारी की थी और उसे यह भी उम्‍मीद थी कि भाजपा का साथ मिलेगा। लेकिन अब स्थिति बदल गई है। इसी बदली हुई स्थिति में मौके का फायदा उठाते हुए झामुमो आजसू का साथ पाने की आस में जुट गई है। इसी क्रम में आज मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सुदेश महतो से मिलने पहुंचे।

यह भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा को सरयू राय का साथ मिलने से आजसू को झटका, पढ़ें विस्‍तार से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.