लातेहार, जागरण संवाददाता। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास गुरुवार की मध्याहन चंदवा पहुंचे। प्रखंड के बोरसीदग मैदान में आयोजित सभा में महागठबंधन की हेमंत सोरेन सरकार पर भड़ास निकालते कहा कि अबुआ राज का सपना दिखाकर बबुआ झारखंड को लूट रहा है। यहां के आदिवासी भाई बहनों ने अंग्रेजों से जिस खनिज संपदा की लूट के विरुद्ध लड़ाई लड़ी थी उसे हेमंत सोरेन और उसका परिवार लूटने में लगा हुआ है लेकिन झारखंड से जल्द ही भ्रष्टाचार, भूखमरी और भय खत्म होने वाली है। इस भ्रष्टाचारी सरकार के दिन अब पूरे हो चुके हैं। आने वाला समय जनता का होगा। प्राकृतिक संसाधन झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता की अमानत है। इसकी चोरी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें कार्यकर्ता

झारखंड के वर्तमान राजनीतिक हालत पर चर्चा करते रघुवर दास ने कार्यकर्ताओं को रीढ़ और ऊर्जावान बताते हुए चुनाव के लिए तैयार रहने और बूथ स्तर पर कार्यक्रम चलाने की बात कही। उपस्थित भीड़ को देखकर कहा कि आने वाले समय में भाजपा कार्यकर्ताओं का झारखंड में राज होगा। इससे पूर्व भाजपा नेता सह पूर्व विधायक प्रकाश राम और मंडल अध्यक्ष अमित कुमार गुप्ता के नेतृत्व में भाजपाइयों ने रघुवर दास का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। मडंल अध्यक्ष श्री गुप्ता ने शाल ओढ़ाकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सीएम का स्वागत किया। जिलाध्यक्ष हरेकृष्ण सिंह ने स्वागत भाषण दिया।

रघुवर दास के स्वागत के लिए वाहन जुलूस

मंडल अध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में लगभग दो सौ चार पहिया और एक हजार दो पहिया वाहनों पर सवार भाजपाईयों ने पूर्व सीएम की अगुवई करते सभा स्थल तक पहुंचाया। इस दौरान भारत माता की जय, जय श्री राम आदि नारे लगाए गए। मौके पर प्रदेश की महिला मोर्चा नेत्री नीलम देवी, प्रवीण सिंह, छोटू राजा, पंकज सिंह, बंशी यादव, लक्ष्मण कुशवाहा, लव सिंह, मनीष जायसवाल, प्रमोद कुमार, रितेश कुमार, दीपक निषाद, विनय कुमार रिक्की, महेंद्र साहू, शंकर साहू, कुलामन साव, रामवृक्ष चैधरी समेत बड़ी संख्या में भाजपाई मौजूद थे।

भीड़ जुटाकर भ्रष्टाचार पर पर्दा डाल रही सरकार

रघुवर दास ने कहा कि भ्रष्टाचारी हेमंत सोरेन के खिलाफ ईडी ने अपनी जांच तेज की है। उस जांच में यह चोर सरकार भीड़ जुटाकर भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने का नाकाम कोशिश कर रही है। जो सफल नहीं होगी। प्रदेश की जनता आगामी चुनाव में उसका जवाब देगी।

टाना भगतों ने किया रघुवर दास का स्वागत

टाना भगतों ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का पारंपरिक रीति रिवाज के साथ स्वागत किया। पूर्व सीएस मे कार्यक्रम स्थल पहुंचे टाना भगतों ने घंट, नगाड़ा समेत अन्य पारंपरिक वाद्य यंत्रो की ध्वनि केे साथ उनका स्वागत किया।

महिलाओं और किसानों के साथ हो रहा है अत्याचार

अपने संबोधन के दौरान प्रदेश के पूर्व सीएम रघुवर दास ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए वर्तमान सरकार पर महिलाओं और किसानों के विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया। कहा कि हमने किसानों को 25 हजार रुपये तक देने का काम किया था। 50 लाख रुपये तक की जमीन को महिलाओं के नाम एक रुपये में करने वाली रजिस्ट्री वाली स्कीम को इस सरकार ने हटाकर महिलाओं के साथ अत्याचार किया है।

Edited By: M Ekhlaque

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट