Move to Jagran APP

HEC ने इस वित्‍तीय वर्ष में लगाई हैट्रिक, अपने नाम किया 527 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट

Jharkhand News कंपनी के निदेशक विपणन और उत्पादन डॉ राणा एस चक्रवर्ती ने कर्मचारियों और अधिकारियों को इस अवसर पर शुभकामना देते हुए बताया कि कंपनी इस चुनौतीपूर्ण कार्य को समय पर पूरा करने के लिए टीम भावना से काम करेगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 04:25 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 04:31 PM (IST)
HEC ने इस वित्‍तीय वर्ष में लगाई हैट्रिक, अपने नाम किया 527 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट
कंपनी इस जिम्मेदारी के साथ 5 वर्षों के मेनटेनेंस की सुविधा भी देगी।

रांची, जासं। हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचईसी) के भी अच्छे दिन जल्द आने वाले हैं। कंपनी ने इस वित्‍तीय वर्ष में कार्यादेश लेने की हैट्रिक लगाई है। एचईसी ने शनिवार को सेंट्रल कोलफिल्ड के मगध ओसीपी कोल हैंडलिंग का बड़ा प्रोजेक्ट अपने नाम किया है। यह प्रोजेक्ट लगभग 527 करोड़ रुपये की है। कंपनी के निदेशक विपणन और उत्पादन डॉ. राणा एस चक्रवर्ती ने कर्मचारियों और अधिकारियों को इस अवसर पर शुभकामना देते हुए बताया कि कंपनी इस चुनौतीपूर्ण कार्य को समय पर पूरा करने के लिए टीम भावना से काम करेगी।

loksabha election banner

इस प्रोजेक्ट के मिलने से कोल कंपनियों का एक बार फिर से एचईसी पर विश्वास गहरा होता जा रहा है। डॉ. राणा एस चक्रवर्ती ने बताया कि कंपनी मगध ओसीपी के 200 लाख टन प्रतिवर्ष के उत्पादन क्षमता वाले एक नए खान के लिए सीसीएल को प्लानिंग, डिजाइनिंग, निर्माण, इंजीनियरिंग, सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग, ट्रायल आदि की सेवा प्रदान करेगी। इसके साथ ही एचईसी कोल प्लांट के लिए सिविल, ढांचागत, विद्युतीय और मैकेनिकल उपकरणों की उपलब्धता और विकास के कार्य का टर्न प्रोजेक्ट के रूप में करेगी।

कंपनी इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ पांच वर्षों के मेंटेनेंस की सुविधा भी देगी। एचईसी के द्वारा इस प्रोजेक्ट के तहत 7.7 किमी का एक कन्वेयर, दो प्राइमरी साइजर, दो सेकेंडरी साइजर, दो बंकर 30 हजार टन क्षमता के, चार हजार टन का रिसिविंग ह्पर सहित अन्य कई वृह्द मशीनों का निर्माण करेगी। कंपनी को इस प्रोजेक्ट को केवल दो वर्षों में पूरा करना है।

इससे यह कार्य चुनौती भरा हो जाता है। गौरतलब है कि इस वित्‍तीय वर्ष में कंपनी के द्वारा अक्टूबर के महीने में साउथ इस्टर्न कोल फिल्ड से करीब 615 करोड़ रुपये का कार्यादेश और नार्दन कोल फिल्ड से 167.45 करोड़ रुपये का कार्यादेश प्राप्त किया था। इस वर्ष एचईसी को कोल कंपनी से मिलने वाला यह तीसरा बड़ा कार्यादेश है। इसके साथ ही कंपनी ने सेल और विजाग स्टील प्लांट के भी कार्यादेश अपने नाम किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.