गुमला, जासं। Gumla News झारखंड के गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित संत माइकल इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षक विकास उर्फ सिरिल कुजूर के द्वारा बीते बुधवार को 13 छात्रों को निर्ममता पूर्वक मारपीट करने के बाद गुरुवार को सभी बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के विरोध में जुलूस निकाला। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधक होश में आओ , प्रिंसिपल व शिक्षक को गिरफ्तार करो का नारा लगाते हुए स्कूल के गेट के पास धरना में बैठ गए।आक्रोशित अभिभावकों करवाई की मांग पर अड़ गए।

शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग

शिक्षक की मार से चोटिल कोई भी छात्र गुरुवार को स्कूल नहीं गए। एक चोटिल छात्र की मां ने रोते-रोते कहा हम अपने बच्चे को बेहतर शिक्षा देने के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल में भेजते हैं। मगर यहां के शिक्षक बच्चों को जानवर समझते हैं। यह शिक्षक नहीं एक हैवान है, इस पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए ताकि किसी के बच्चों को ऐसा दर्द ना झेलना पड़े।

हमारे बच्चों को जानवर की तरह पिटाई की गई है: अभिभावक

मौके पर उपस्थित अभिभावकों ने कहा कि जब तक उक्त शिक्षक व स्कूल के प्रिंसिपल पर कार्रवाई नहीं होती है हम धरना से नहीं हटेंगे। हमारे बच्चों को जानवर की तरह पिटाई की गई है। स्कूल के शिक्षक को किसने इतना अधिकार दिया कि वह मासूम बच्चों को पीटते पीटते लाठी तोड़ दे रहा है।

पिटाई करने वाला शिक्षक नशे में था धुत, प्रिंसिपल पर भी आरोप

अभिभावकों का कहना है कि नशे में धुत रहने वाले शिक्षक के द्वारा मासूम बच्चों की पिटाई की गई है। निर्दयता की सारी हदों को पार कर दिया गया है। मारपीट करने के बाद भी स्कूल का प्रिंसिपल हैंडरी कुल्लू कहता है कि और मारो अभी हमारा राज चल रहा है।

शिकायत करने वाले को धमकाते है प्रिंसिपल

प्रिंसिपल क्या हमारे बच्चों को जान से मारना चाहता था? स्कूल का प्रिंसिपल तानाशाह है। इससे पहले भी स्कूल में पढ़ने वाले कई छात्रों के साथ जानवरों सा सलूक करते हुए मारपीट किया गया है। शिकायत करने वालों को प्रिंसिपल तानाशाही रवैया दिखाते हुए धमकाने लगते हैं।

पुलिस के आश्वासन के बाद धरना से उठे अभिभावक

मौके पर चैनपुर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचकर सभी अभिभावकों को समझाया और कहा कि आज ही उक्त शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। थाना प्रभारी का आश्वासन के बाद अभिभावक धरना से उठे।

Edited By: Sanjay Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट