झुमरीतिलैया (कोडरमा), जासं। धनबाद रेल मंडल के अंतर्गत कोडरमा बरकाकाना रेलखंड में बीती रात्रि लगभग 2 बजे एनएच 31 का चौड़ीकरण कार्य कर रही जेसीबी से बरही और पिपराडीह के बीच जवाहर घाट में चट्टान खि‍सककर रेल ट्रैक पर गिर गई। इससे एक मालगाड़ी का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार कोडरमा जंक्शन से हजारीबाग टाउन के बानादाह जा रही अनलोडेड मालगाड़ी के इंजन पर पत्थर गिरा और ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई।

घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल के डीईएन 5 के अलावा हजारीबाग टाउन के यातायात निरीक्षक मनोज कुमार नीरज, पीडब्लूआइ सुनील कुमार, जेई शंभु कुमार, बरही स्टेशन प्रबंधक चंदन केसरी, पिपराडीह स्टेशन प्रबंधक बीबी सिंह घटना स्थल पर पहुंचे। बुधवार की सुबह लगभग 8 बजे ट्रैक से पत्थर को हटाया गया और उसके बाद दो घंटे का मेगा ब्लाॅक लेकर कार्य किया गया। घटना की वजह से कोडरमा जंक्शन से भाया हजारीबाग बरकाकाना स्टाॅफ स्पेशल ट्रेन को रद कर दिया गया।

वहीं बरकाकाना से कोडरमा दिन 10:30 बजे पहुंचनेवाली बरकाकाना कोडरमा पैसेंजर ट्रेन लगभग ढाई घंटा विलंब से कोडरमा पहुंची। घटना के बाद अहले सुबह इंजन और बोगी को पुनः पिपराडीह लाया गया। घटना की जांच को लेकर रेलवे ने एक टीम घटित की है जो घटना की रिपोर्ट सौंपेगी। रोड निर्माण कंपनी की जेसीबी और अन्य मजदूरों के द्वारा युद्ध स्तर पर काम करने के उपरांत ट्रैक पर आवागमन लगभग 10:30 बजे सुबह शुरू हुआ।

Edited By: Sujeet Kumar Suman